Chomu: प्रदेश में चिकित्सा महकमे में हुए चिकित्सकों के तबादलों को लेकर गोविंदगढ़ ब्लॉक के 18 चिकित्सकों के तबादले होने के बाद लगातार विरोध हो रहा है. चौमूं ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों और पार्षदों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. चिकित्सकों के तबादले निरस्त करवाने की मांग को लेकर आज दो दर्जन से ज्यादा कांग्रेस के पार्षद और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सदस्य चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के घर पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां चिकित्सा मंत्री ने एक बार तो मिलने के लिए मना कर दिया. इस पर कांग्रेस के पदाधिकारियों में आक्रोश पैदा हो गया और चिकित्सा मंत्री के घर के बाहर धरने पर बैठ गए. ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष लालाराम बलेसर और हरिनारायण यादव के नेतृत्व में 3 दर्जन से ज्यादा कांग्रेस के पार्षद और पदाधिकारी चिकित्सा मंत्री के पास पहुंचे.


जहां चौमूं कांग्रेस में चल रही आपसी खींचतान को लेकर मंत्री को विस्तार से जानकारी दी. कांग्रेस के पदाधिकारी और पार्षदों ने मंत्री को कहा कि पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी और उनके पुत्र विष्णु सैनी अपनी मनमानी कर रहे हैं. पूरी बात सुनकर मंत्री ने तबादले निरस्त करने का आश्वासन दिया तब जाकर धरना समाप्त हुआ और मामला शांत हुआ.


धरने में यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव महेंद्र लांबा,पार्षद शलेन्द्र चौधरी सहित अन्य पार्षद भी मौजूद रहे. दरअसल पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी और नगर पालिका के चेयरमैन विष्णु कुमार सैनी की मनमानी के चलते कांग्रेस दो गुटों में बंटी हुई है. कांग्रेस की फूट कई बार सड़क पर भी देखने को मिल जाती है.


दरअसल पूर्व विधायक के पुत्र विष्णु सैनी जब से नगरपालिका के चेयरमैन बने हैं तब से ही कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एक-एक करके दूर होते जा रहे हैं. भगवान सहाय सैनी को पुत्र मोह इतना बढ़ गया कि वे अपने पुत्र को आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट दिलवाना चाहते हैं.


यूथ कांग्रेस के सचिव महेंद्र लांबा ने पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी पर चिकित्सकों के तबादले करवाने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं पूर्व विधायक के खिलाफ बोलते हुए कहा कि पिता और पुत्र की मनमानी की शिकायत आलाकमान को भी की गई है.


ये भी पढ़ें- AIIMS Government Job 2022 : एम्स राजकोट में इन पदों के लिये मांगे गये हैं आवेदन, सैरली पैकज भी शानदार


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें