Jaipur, Sahpura News: पंचायत विभाग के अधिकारियों के भ्रष्टाचार की जांच करवाने व किए गए निर्माण कार्य का भुगतान की मांग के लिए एक ठेकेदार को आखिरकार वीरू बनना पड़ा. हर जगह गुहार लगाने के बाद भी समाधान नहीं हुआ तो वह न्याय के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गया. करीब 5 घण्टे तक चले घटनाक्रम के बाद अधिकारियों की समझाइस व कार्रवाई के आश्वासन पर ठेकेदार पानी की टंकी से निचे उतरा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला शाहपुरा का है, जहां एक ठेकेदार अचानक जलदाय विभाग के कार्यालय परिसर मे स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया और भ्रष्टाचार से संबंधित पोस्टर टंकी पर बांध दिया. उसने टंकी पर पम्पलेट्स भी नीचे फेंके, पानी की टंकी पर व्यक्ति के चढ़ा देख मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. सूचना पर डीएसपी, तहसीलदार समेत कई अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंची.


उन्होंने टंकी पर चढ़े ठेकेदार से समझाईश कर नीचे उतरने की बात कही लेकिन वह नहीं माना. उसका आरोप था कि कुछ साल पहले उसने शिवसिंहपुरा ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य का टेंडर लिया था. पंचायत द्वारा उसका भुगतान नहीं किया गया. उसने पंचायत समिति से लेकर सीएम तक बकाया भुगतान के लिए गुहार लगाई लेकिन उसे भुगतान नहीं किया गया. उसने सरपंच समेत पंचायत विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और भुगतान दिलाने की मांग की.


ये भी पढ़ें- Rajasthan: 37 हजार से अधिक स्कूल संचालक RTE पैसे के इंतजार में, रामलाल शर्मा बोले- पैसा दें गहलोत सरकार


करीब ढाई घण्टे बाद जयपुर से सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और टंकी के चारों ओर जाल बिछाया. इसके बाद अधिकारियों ने माइक से एनाउंस कर ठेकेदार से समझाइस की तथा नीचे उतरने की अपील की. लेकिन ठेकेदार अपनी मांग पर अड़ा रहा. बाद में करीब 5:30 बजे अधिकारियों द्वारा समझाइस व उसकी मांगो को लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद ठेकेदार पानी की टंकी से नीचे उतरा. टंकी से नीचे उतरने के बाद पुलिस ने ठेकेदार का मेडिकल करवाया तथा उसे पुलिस थाने लेकर गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.


Reporter- amit yadav