Jaipur: राजधानी जयपुर में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. दिसंबर महीने के 20 दिनों में कुल 182 कोरोना पॉजिटिव केस के जयपुर में दर्ज किए गए हैं. वहीं, बड़ी बात ये है कि इनमें से 124 संक्रमित ऐसे हैं जिन्हें कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लग चुकी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर (Jaipur News) जिले में जीरो से 10 साल की उम्र के 8 बच्चे,11 से 18 उम्र की श्रेणी में 26 संक्रमित पाए गए हैं, जैसा कि मेडिकल एक्सपर्ट्स लगातार ये बात कह रहे हैं कि वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद भी आप कोरोना की चपेट में आ सकतें है. 


यह भी पढ़ेंः इस तारीख से पहले राजस्थान के लोग जरूर लगवा लें वैक्सीन, नहीं तो हो सकती है परेशानी


हालांकि बड़ी राहत ये है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद जो लोग संक्रमित हो रहे है, उन्हें कोरोना बहुत ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा रहा. बहुत सामान्य से लक्षणों के साथ पॉजिटिव होकर ऐसे लोग जल्दी रिकवर्ड हो रहे हैं. 


बता दें कि प्रदेश में शनिवार तक कोविड एक्टिव केसेज 259 हो चुके थे. शनिवार को राज्य में 31 हजार 827 कोरोना सैंपल लिए गए, जिनमें से 32 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश पर जयपुर एयरपोर्ट पर दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है.