इस तारीख से पहले राजस्थान के लोग जरूर लगवा लें वैक्सीन, नहीं तो हो सकती है परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1049162

इस तारीख से पहले राजस्थान के लोग जरूर लगवा लें वैक्सीन, नहीं तो हो सकती है परेशानी

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi lal Meena) ने भी वैक्सीन नहीं लगवाने पर सख्ती के साथ कार्रवाई करने की बात कही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में अब तक 17 ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी कई बार कह चुके हैं कि सिर्फ वैक्सीनेशन (Vaccination) के माध्यम से ही कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोका जा सकता है. 

इसके बाद प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi lal Meena) ने भी वैक्सीन नहीं लगवाने पर सख्ती के साथ कार्रवाई करने की बात कही है. 

यह भी पढ़ें- सरकार के 3 साल में शिक्षा के क्षेत्र में क्या हुआ बदलाव, मंत्री BD Kalla ने गिनाई उपलब्धियां

 

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई है, वे जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाए क्योंकि विशेषज्ञों का कहना है कि वैक्सीनेशन के माध्यम से ही कोरोना की रोकथाम की जा सकती है. ऐसे में वैक्सीन नहीं लगाने पर राज्य सरकार की ओर से अब कार्रवाई हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- Interview: स्वास्थ्य मंत्री की नजर से चिकित्सा विभाग के 3 साल, गिनाईं ये उपलब्धियां

 

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि 31 दिसंबर तक गृह विभाग से चर्चा करके एक नया नियम मनाया जाएगा, जिसके तहत माना जा रहा है कि जो व्यक्ति वैक्सीन नहीं लगवाएगा, उस पर कार्रवाई हो सकती है. माना जा रहा है कि राज्य सरकार वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर सकती है और वैक्सीन नहीं लगवाने वाले व्यक्ति को सार्वजनिक स्थानों पर ऑफिस परिसर, मॉल सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट्स आदि स्थानों पर एंट्री नहीं मिल पाएगी.

वैक्सीन को लेकर जानें महत्वपूर्ण आंकड़े
मौजूदा समय की बात की जाए तो प्रदेश में अब तक आएगा 7 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जा चुकी है. अब तक 4 करोड़ 49 लाख 27 हजार 680 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है जबकि 3 करोड़ 5 लाख 1 हजार 244 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है. इसके अलावा सरकार के टोल फ्री नंबर 181 पर कॉल करके भी घर पर ही वैक्सीन लगवाने की सुविधा सरकार की ओर से शुरू कर दी गई है.

 

Trending news