Alwar News: राजस्थान के जयपुर के अलवर जिलें में  जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार और घोटाले पर जलदाय विभाग ने 16 इंजीनियर्स को नोटिस दिया था. 7 दिन में दोषी अफसरों पर ठोस कार्रवाई करनी थी, लेकिन 15 दिन बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा जल जीवन मिशन के चीफ इंजीनियर आरके मीणा को इस नीच काम करने वाली फर्मों कों ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की रिपोर्ट देना था, लेकिन अब तक उन्होंने रिपोर्ट नहीं दी. चीफ इंजीनियर शहरी-मुख्यालय केडी गुप्ता को ब्लैक लिस्ट करना था लेकिंन 15 दिन बाद भी कोइ कार्रवाई नहीं कि गई.


जी मीडिया ने जब इस मामले कि छानबिन की तो भ्रष्टाचार और घोटालों की परते खुलकर बाहर आई. अलवर जल जीवन मिशन में जी मीडिया की ग्राउंड जीरो पर की गई पड़ताल के बाद राज्य सरकार ने 16 इंजीनियर्स को दोषी पाया. पीएचईडी के उपसचिव गोपाल सिंह ने दोषी इंजीनियर्स को कारन बताओं नोटिस थमाकर तत्काल जवाब मांगा था. जिनमें तत्कालीन अधीक्षण अभियंता केसी मीणा, SE सुनील गर्ग, XEN नरेंद्र प्रसाद गुप्ता, XEN मायालाल सैनी, राजीव कुमार, AEN रामकिशोर यादव, AEN बरकत खान, राजीव जैन, प्रवीण सैनी, विकास गुप्ता, सीताराम, JEN सुनील यादव, महेंद्र मवलिया, JEN हिमानी गुप्ता शामिल हैं.


आपको बता दे कि अगर 7 दिन में जवाब नहीं आया तो, इन सभी इंजीनियरों के खिंलाफ कठोर कार्रवाई की जायेंगी. एसई सुनील गर्ग को विभाग ने पदस्थापन के साथ तीन जिम्मेदारी दी है. चीफ इंजीनियर अरबन KD गुप्ता के आदेश पर दोषी इंजीनियर्स के अलावा भ्रष्टाचार करने वाली फर्मों पर भी कार्रवाई की जायेंगी. जलदाय विभाग को भ्रष्टाचार करने वाली 4 फर्मो को ब्लैक लिस्ट  करना था.  जिसमें मैसर्स अंकित बोरिंग, जीतकौर, उमरदीन, रेड डायमंड फर्म शामिल है, लेकिंन अब तक नहीं किया गया हैं. अब देखना यह है कि कितने दिनों में दोषी इंजीनियर्स और दोषी फर्मो पर कार्रवाई किया जायेंगा.