राजस्थान की राजधानी जयपुर के चाकसू के एक घर में बने बाड़े एक विशाल अजगर अचानक आ पहुंचा. जिससे पूरे घर में दहशत का माहौल कायम हो गया. चीखते हुए घर से बाहर लोगों की भीड़ जुट गई. जहां 15 फीट लम्बा अजगर घर के पास बने बाड़े निकला देख लोगों के होश उड़ गए. जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



जयपुर जिले के चाकसू उपखंड के डाहर सालिगराम पूरा गांव निवासी देवनारायण शर्मा के मकान के पास बने बाड़े का मामला है. जहां बाड़े में 15 फीट लंबे बाड़े में अजगर को देख ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को  सूचना दी. क्षेत्रीय वन अधिकारी ने सूचना मिलते ही तुरंत रेस्क्यू टीम को भेजा और टीम ने अजगर को सुरक्षित स्थान पर रेस्क्यू करा दिया. इस दौरान गनीमत यह रही कि अजगर सुरक्षित बचा रहा. 


गौरतलब है कि ठंड के दिनों में अजगरों को धूप सेंकते हुए देखा जा सकता है. अजगर ठंडे ब्लड वाले होते हैं. उन्हें 30 डिग्री तक तापमान पसंद है. इन दिनों तापमान 5 से 22 डिग्री के बीच रहता है इसलिए सर्दी अजगरों को परेशान कर रही है. ठंड के कारण बिलों के बाहर अजगर देखे जा रहे हैं.


दलदली इलाकों में रहने वाले अजगर सर्दियां शुरू होते ही धूप की तलाश में बाहर निकल जाते हैं. कड़ाके की ठंड में वे दिन के दौरान बाहर निकल जाते हैं.  


ये भी पढ़ें..


छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा


हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी