हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी
Advertisement

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

जयपुर में हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी की गई. पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Jaipur: प्रदेश में साइबर ठगी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है. लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए साइबर ठगों द्वारा नए -नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. कभी किसी का व्हाट्सएप हैक कर तो कभी किसी को फेसबुक हैक कर पैसे मांगे जाते हैं, तो कभी भोले भाले लोगों को प्रलोभन देकर ठगा जा रहा है. हाल ही में जयपुर के करणी विहार थाना इलाके के पांच्यावाला में साइबर ठगों ने एक हार्डवेयर व्यापारी को नए तरीके से ठगी का शिकार बना.

व्यापारी के पेटीएम अकाउंट से लाखों रुपए पर हाथ साफ कर दिया. इतना ही नहीं शातिर साइबर ठगों ने व्यापारी के पेटीएम अकाउंट पर लाखों रुपए का लोन भी उठा लिया, सबसे बड़ा कमाल तो ये हुआ कि पीड़ित को अपने साथ हुई साइबर ठगी का कई दिनों तक तो पता ही नहीं चल पाया और जब पता चला तो व्यापारी के पैरों तले की जमीन खिसक गई, क्योंकि पीड़ित ने ना तो किसी को कोई ओटीपी बताया, ना ही किसी अंजान लिंक को खोला था, ना उसकी फेसबुक और व्हाट्सएप ही हैक हुआ है. 

पीड़ित व्यापारी शिव कुमार ने आप बीती सुनाते हुए कहा कि करणी विहार थाना इलाके के पांच्यावाला सिरसी रोड जयपुर में हर्ष प्लाइव्ड एंड हार्डवेयर के नाम से उसकी दुकान है. जहां पर 8 दिसंबर 2022 को एक युवक आया और स्वयं को पेटीएम कंपनी का प्रतिनिधि बताते हुए पेटीएम को अपडेट करने की बात कही जिसकी उसने स्वीकृति दे दी. इसके बाद उक्त युवक अपने काम ने लग गया और दुकान पर नया क्यूआर कोड लगाकर चला गया. इस क्यूआर कोड से पीड़ित के खाते में 24 दिसंबर तक राशि का लेन देन होता रहा लेकिन 25 दिसंबर से इस क्यूआर कोड को स्कैन कर भेजी गई राशि जब व्यापारी के खाते ने नहीं आई तो उसने पेटीएम के कम्पनी के हेल्पलाइन नंबर पर बात की और अपनी समस्या बताई.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news