Rajasthan Holi 2023: पर्यटन विभाग की ओर से होटल खासा कोठी में 7 मार्च को धुलंडी फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. इस फेस्टिवल में करीब 2 हजार से ज्यादा विदेशी सैलानी शामिल होंगे. 3 साल बाद धूलंडी फेस्टिवल होने से विदेशी पर्यटकों और पर्यटन से जुडे लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि धूलंडी फेस्टिवल का आयोजन 3 वर्ष बाद जयपुर में आयोजित किया जा रहा. इस फेस्टिवल का उद्देश्य विदेशी सैलानियों को “होली के रंग, सुरक्षा के संग” का अहसास करवाना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शेखावत ने बताया कि इस फेस्टिवल में टूर एण्ड ट्रेवल ऑपरेटर्स के जरिए विदेशी सैलानी धूलंडी फेस्टिवल में भाग लेंगे. विभाग की ओर से सैलानियों को विशेष गुलाल रंग की होली खेलने के लिए व्यवस्था भी कराई जाएगी. 7 मार्च को सुबह 10 से एक बजे तक धूलंडी फेस्टिवल कार्यक्रम चलेगा. कार्यक्रम में विदेशी पावणों के लिए जलपान की व्यवस्था भी विभाग की ओर से की जाएगी.


ये भी पढ़ें- Holi 2023 Date: कब है होलिका? क्या बदल गई होली की तारीख, जानें सही डेट, होलिका दहन का शुभ मुहूर्त, भद्रा काल, पूजा विधि


पर्यटकों के मनोरंजन के लिए लोक कलाकार,कालबेलिया नृत्य,कच्छी घोड़ी के साथ इस बार जयपुर विडस बैंड की भी व्यवस्था की जा रही है. धूलंडी फेस्ट में पर्यटकों के लिए टीशर्ट,टोपी की पर्यटन विभाग की ओर से विदेशी सैलानियों को होली खेलने के लिए दी जाएगी. रंग-बिरंगी गुलाल के रंगों में रंगे पर्यटक, होली त्यौहार की परम्पराओ व लोक गायन के बीच राजस्थान पर्यटन की आवभगत से भी रू-ब-रू भी होंगे.