Jaipur: प्रदेश भर में गहराते संकट को देखते हुए जयपुर डिस्कॉम ने पॉवर लाइन मेटीनेंस काम शुरू कर दिया है. जो सितंबर से अक्टूबर मध्य तक मेटीनेंस का काम होगा. जिसके चलते कई इलाकों में पॉवर कट रहेगा. ये इलाके भांकरोटा, रामबाग, सी स्कीम, इंद्रा मॉर्केट सहित कई फीडर में सुबह के सत्र में बिजली कटौती रही. बता दें कि, जयपुर डिस्कॉम के शहरी और ग्रामीण इलाकों में आने वाले फेस्टिवल सीजन को देखते हुए बिजली उपकरणों के मेंटनेंस का कार्य किया जाएगा. इसके चलते जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र में बिजली कटौती की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 15 अक्टूबर तक चलेगा मेनेंटेस का कार्य
मेंटेनेंस के चलते विभिन्न इलाकों में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक और दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक चार घंटे तक बिजली कटौती होगी. इस बार 15 अक्टूबर तक क्षेत्रवार बिजली कटौती करने का शेड्यूल तय किया गया है. अति आवश्यक होने पर ही इसके अलावा बिजली कटौती करने का प्लान बनेगा, एईएन को अधीक्षण अभियंता से स्वीकृति लेकर कटौती करनी होगी.


दीपावली, नवरात्र और अन्य त्योहारों में बिना रुकावट के बिजली सप्लाई के लिए जयपुर डिस्कॉम सितंबर के पहले सप्ताह से डेढ़ महीने तक सिस्टम के मेंटेनेंस का काम करेगा. बिजली वितरण और प्रसारण सिस्टम की लाइनों व ट्रांसफार्मरों के साथ ही हर फीडर की जांच-पड़ताल की जाएगी. जरूरत पड़ने पर तार, केबल, फ्यूज, ट्रांसफार्मर और इससे संबंधित अन्य उपकरणों को बदला जाएगा.


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


यह भी पढे़ं- पुरुष ही नहीं, स्त्रियों की इन जगहों पर तिल होता है बहुत लकी, हर काम में मिलती है तरक्की