Jaipur News: प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने हरियाणा के कैथल में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. दिया कुमारी ने अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे के शुरुआत में कैथल के जिला सैनी भवन में भाजपा उम्मीदवार लीलाराम के पक्ष में एक महिला सम्मेलन को संबोधित किया औऱ फिर पाडला में राजपूत समाज के लोगों से मुलाक़ात की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोपहर में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने मुलाना से भाजपा उम्मीदवार संतोष सारवान के पक्ष में वोट मांगे. इसके बाद उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने अंबाला शहर के क्षत्रिय समाज के लोगों से जनसंपर्क किया औऱ भाजपा उम्मीदवार असीम गोयल के समर्थन में एक सभा को संबोधित किया.



कैथल में महिला शक्ति सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होने भाजपा के उम्मीदवार लीला राम को जीत की अग्रिम बधाई दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की आधी आबादी रखने वाले महिला वर्ग के उत्थान व सम्मान के लिए अनेक ऐतिहासिक कार्य किये. नारी शक्ति वंदन अधिनियम, प्रसवकालीन अवकाश, सेना में अवसर, लखपति दीदी, आंगनबाड़ी अपग्रेडेशन जैसे कई निर्णय केन्द्र सरकार ने किये. दिया कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सभी फ्लैगशिप योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ महिलाओं को मिला है.



कांग्रेस पर साधा निशाना
दिया कुमारी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि संवैधानिक पद पर रहते हुए भी राहुल गांधी द्वारा विदेश में जा कर समाज को बांटने के लिए गलत बयानबाजी की गई जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के मंत्री और मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के मामलों में जेलों में बन्द है और जमानत पर है. उन्होंने उपस्थित जनसमूह से अपील की औऱ कहा कि हरियाणा में विकास आगे भी चलता रहे, इसके लिए तीसरी बार हरियाणा में भाजपा की डबल इंजन सरकार बननी चाहिए. 


मुलाना में भाजपा उम्मीदवार संतोष सारवान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किसानों, सैनिको, महिलाओं और युवाओं के कल्याण की विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि केन्द्र औऱ राज्य सरकार की कड़ी से कड़ी जुड़ने से ही सही मायने में विकास संभव है. 



अंबाला शहर से भाजपा उम्मीदवार असीम गोयल के पक्ष में क्षत्रिय समाज के लोगों की सभा को संबोधित करते हुए दिया कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है औऱ सेना सशक्त हुई है. हमारे खिलाड़ियों ने पेरिस ओलंपिक और पैरा-ओलंपिक ने शानदार प्रदर्शन किया है. ये देश के मज़बूत नेतृत्व का ही नतीजा है कि युवाओं को नये मौक़े मिल रहे है और पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन हुआ है.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!