Jaipur: ऱाजधानी के एसएमएस मेडिकल कॉलेज की कमान डॉ. राजीव बगरहट्टा के हाथों सौंपी गई है. चिकित्सा शिक्षा विभाग ने डॉ सुधीर भंडारी का कार्यकाल 4 जुलाई को पूरा होने पर डॉ राजीव बगरहट्टा को प्राचार्य एवं नियंत्रक नियुक्त किया है. डॉ भंडारी का कार्यकाल पूरा होने से पहले चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्राचार्य के लिए आवेदन मांगे थे. जिसमें 40 डॉक्टर्स ने आवेदन किया था. आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद 23 जून को 37 डॉक्टर्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था. मुख्य सचिव की मौजूदगी में 28 डॉक्टर्स ने दावेदारी पेश की थी. जिसके बाद तीन डॉक्टर्स के नाम तय कर चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मंत्री और मुख्यमंत्री को भेजा गया. जिनकी अनुमति के बाद डॉ राजीव बगरहट्टा को प्रिंसिपल नियुक्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें-4 वकीलों को भेजा धमकी भरा पत्र, आरोपी के सामने आते ही हर कोई हैरान


मेडिकल कॉलेज और चिकित्सालयों के विकास पर करेंगे काम 


एसएमएस मेडिकल कॉलेज का प्राचार्य नियुक्त करने के बाद डॉ .राजीव बगरहट्टा ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा की सरकार ने विश्वास जताकर जिम्मेदारी दी है. इसे बखूबी निभाऊंगा. एसएमएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाते हुए मरीजों को अच्छे इलाज और सरकार की योजनाओं का आमजन को लाभ दिलाने पर काम किया जाएगा. डॉ बगरहट्टा ने कहा की एसएमएस अस्पताल में विश्वसत्तर का आईपीडी टावर बनाया जा रहा है. इसे बेहतर बनाने और एसएमएस अस्पताल के विस्तार पर काम किया जाएगा. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा की गुणवत्ता और रिसर्च को बढ़ावा देने का काम किया जाएगा. ताकि देश ही नहीं विश्व में एसएमएस मेडिकल कॉलेज से निकले डॉक्टर्स मरीजों को बेहतर इलाज देते हुए एसएमएस का नाम रोशन करें. साथ ही सरकार की निःशुल्क इलाज की योजना को सफल बनाते हुए मरीजों के हित में काम किया जाएगा.
आईपीडी टावर में देंगे विश्वस्तरीय सुविधाएं लिए किया जाएगा काम


एसएमएस अस्पताल में विश्व स्तरीय आईपीडी टावर बनाया जा रहा है. इसके अलावा जनाना, और महिला चिकित्सालय में भी आईपीडी टावर बनाया जाएगा. जिसको लेकर डॉ बगरहट्टा ने बताया की एसएमएस की सुविधाएं बढ़ाने के लिए 22 मंजिला आईपीडी टावर बनाया जा रहा है. जो सरकार का महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है इसे बेहतर और समय पर पूरा करना हमारा लक्ष्य है. साथ ही अन्य अस्पतालों में भी सुविधाएं बढ़ाने के लिए आईपीडी टावर बनाए जाएंगे. इन्हे भी समय पर बनाते हुए मरीजों को सुविधाएं दी जाएगी.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें