Jaipur News : प्रदेश में पंचायतीराज और निकायों के उप चुनाव के लिए मतदान से पहले 2 वार्डों में चुनाव निरस्त कर दिया गया है. वोटिंग लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर राज्य चुनाव आयोग ने तत्काल दोनों वार्डों में चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से आचार संहिता भी हटा ली गई है. अब आने वाले दिनों में वहां पर उप चुनाव करवाए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य चुनाव आयुक्त मधुकर गुप्ता ने कहा कि पंचायतीराज और निकायों में उप चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा. हमें उप चुनाव से जुड़े क्षेत्रों में वोटिंग लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत मिली जिस पर हमने वहां मतदाता सूची की जांच करवाई. जिसमें गड़बड़ी की पुष्टि होने पर दोनों वार्डों में चुनाव निरस्त कर दिया गया है. इसके लिए दोषियों पर कार्रवाई कर रिपोर्ट भी मांगी हैं.


श्रीगंगानगर कलक्टर सौरभ स्वामी ने बताया कि पदमपुर नगर पालिका के वार्ड 21 में चुनाव निरस्त किया गया है. दोषियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने कहा कि नाचना पंचायत समिति के वार्ड 14 में मतदाता सूची में गड़बड़ी के 56 मामले सामने आए थे. जिसकी रिपोर्ट हमने आयोग को भेज दी थी. आयोग ने वहां चुनाव निरस्त कर दिए हैं. हमारी ओर से मामले में 3 बीएलओ को निलंबित कर दिया गया है. मामले में अभी आगे की जांच जारी है.


ये भी पढ़े..


गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात


पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा