Pankaj Udhas passes away : संगीत जगत के लिए बेहद बुरी और मनहूस खबर है. मशहूर सिंगर पंकज उधास का निधन हो गया है. पंकज उधास 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. पंकज उधास को कुछ महीने पहले ही कैंसर की बीमारी की खबर सामने आई थी. पिछले कुछ दिनों से वो बीमार चल रहे थो जिसकी वजह से किसी से ज्यादा मिल नहीं रहे थे.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसकी जानकारी पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने भरे दुख मन से इस खबर को शेयर कर जानकारी दी है. पोस्ट में उन्होंने लिखा- बहुत दुख के साथ हमें ये आपको बताना पड़ रहा है कि पद्मश्री पंकज उधास का 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया है. वो लंबे समय से बीमार थे.  जैसे ही ये खबर आई संगीत जगत में मातम छा गया.


पंकज जैसे गजल गायकी और संगीत ने लोगों को दीवाना बना रखा था. उनका जाना उनके चहेते के लिए गमों का सैलाब जैसा है. कोई सोशल मीडिया पर पंकज उधास को आखिरी श्रद्धांजलि दे रहा है. इनके गाने चिट्ठी आई है...वतन से चिठ्ठी आई है फैंस की जुबान पर और नम आखों से आखिरी श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे है. 


नहीं रहे पंकज उधास


पंकज उधास जैसी शख्सियत का जाना संगीत जगत के लिए बड़ी नुकसान माना जा रहा  हैं, पंकज उधास का जिक्र होते ही हर किसी के मन में गजलें और प्यार भरे गाने गुंजने लगते हैं. उनकी गजलें और गायकी हर किसी के बेचैन मन को पल भर में शांत कर देता था और दुखी मन को चैन देता था.  उनके द्वारा गाए हुए प्यार भरे नगमें सीधा दिल में ही उतरता था. 


उनके सदाबहार गानों की बात करें तो चिट्ठी आई है...वतन से चिठ्ठी आई है, 'चिट्ठी आए न संदेश', 'न कजरे की धार', 'आदमी खिलौना है', 'चांदी जैसा रंग है तेरा' समेत कई गाने शामिल हैं.