Rain Alert For Rajasthan : राजस्थान में मानसून की बारिश जमकर बरस रही है. बीते 3 दिनों से करीब आधा दर्जन जिलों में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटों में जालोर में सबसे ज्यादा 224.5 एमएम बारिश दर्ज होने से जालोर में बाढ़ के हालात बन चुके हैं, तो वहीं दूसरी ओर भीलवाड़ा,जोधपुर,पाली और चित्तौड़गढ़ में भी भारी बारिश के चलते अब हालात बिगड़ने लगे हैं. प्रदेश में इस मानसून सीजन में अब तक करीब 38 फीसदी से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. बीते 24 घंटों में करीब दो दर्जन जिलों में बारिश जारी रही है. जालोर में इस दौरान सबसे ज्यादा 224.5 एमएम बारिश दर्ज की गयी. फलोदी 72.2 एमएम,जोधपुर 64.3 एमएम,जवाई बांध 63 एमएम, सिरोही 28 एमएम,अलवर 27.4 एमएम बारिश की दर्ज की गयी. 


दर्जनभर जिलों में 5 एमएम से 20 एमएम तक बारिश दर्ज की गयी है. प्रदेश में इस मानसून सीजन में अब तक 38 फीसदी से ज्यादा बारिश दर्ज की गयी है. अब तक राजस्थान में 317 एमएम से ज्यादा बारिश की दर्ज हो चुकी है. तो वहीं मानसून सीजन में अब तक बारिश का औसत 229 एमएम रहा है.


मानसून की बारिश के चलते लोगों को अब गर्मी और उमस से राहत मिलने लगी है. बीते 24 घंटो में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है. मानसून की बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. बीते 24 घंटों में करीब 1 से 3 डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. 


प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का पारा 25 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है, तो वहीं दर्जनभर जिलों में दिन का पारा 30 डिग्री से नीचे दर्ज हुआ है. प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का पारा 34 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में करीब एक दर्जन जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.


इसके साथ ही एक-दो स्थानों पर इस दौरान भारी से अति भारी बारिश की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. अजमेर,भीलवाड़ा,राजसमंद,सिरोही,बाड़मेर,जैसलमेर,जालोर,जोधपुर,नागौर और पाली में मौसम विभाग ने तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


ये भी पढ़ें : बह गई गाड़ी बह गयी कार, ऐसी बरसी मूसलाधार