Jaipur: RAS, RPS, और अकाउंट सर्विस अधिकारियों के फाउंडेशन कोर्स को लेकर ओटीएस में खास कार्यक्रम आयोजित गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे. साथ ही, मुख्य सचिव निरंजन आर्य, DGP लाठर भी मौजूद रहे. 8 अप्रैल तक यह फाउंडेशन कोर्स चलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस कार्यक्रम में CM अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भाषण देते हुए कहा कि कि आप फील्ड में जाएं, आपको सभी तरह के लोग मिलेंगे. आपको सभी को साथ लेकर काम करना है और आपका ईमानदार होना जरूरी है. वहीं, सीएम ने कहा कि आप खुद भ्रष्टाचारी होंगे तो आप किसी को कुछ नहीं कह पाएंगे. 


यह भी पढ़ेंः Alwar: नए साल के जश्न के लिए अलवर में पर्यटकों की भीड़


उन्होंने कहा कि आपको खूब खुशी हो रही होगी. आपने खूब कैम्पेन चलाया और ट्विटर पर खूब कहा कि नियुक्ति दो. हमने इसका बुरा नहीं माना और आप भी जीवन में इस बात का ध्यान रखों आपनी जिस चीज के लिए कैम्पेन चलाया है हम चाह रहे हैं कि इसकी आवश्यकता ही नहीं पड़े. 


उन्होंने कहा कि नौकरी में देरी होने पर छात्रों के अलावा परिवारों को भी परेशानी होती है. हमने 1 लाख नौकरी दी, अभी भी कई लोग नौकरी की मांग कर रहे हैं. साथ ही धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और ट्विटर कैम्पेन चला रहे हैं. ये लोकतंत्र में करना चाहिए. इसमें भी कई मांगें जायज होती हैं लेकिन कई कोर्ट के मैटर होते हैं. इनमें से कुछ मैटर में कोर्ट के आदेश के बिना कुछ नहीं किया जा सकता है. कई लोग बेरोजगार संघ बना लेते हैं, जैसे आज रीट (REET) में मांग की जा रही है कि 30 हजार की जगह पद बढ़ाकर 50 हजार किए जाएं.