Lawrence Bishnoi Ke Dushman: लॉरेंस बिश्नोई की जिंदगी खतरे में है, क्योंकि उनके खिलाफ कुल पांच दुश्मन कार्रवाई में लगे हुए हैं. एक ओर लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को अपना निशाना बनाने की तैयारी में है, वहीं दूसरी ओर उनके दुश्मन भी उन्हें निशाना बनाने की फिराक में हैं. इस खतरनाक खेल में लॉरेंस बिश्नोई की जान को खतरा है.

 

दिल्ली-मुंबई से कनाडा तक लॉरेंस की चर्चा

लॉरेंस बिश्नोई के गैंग की चर्चा न केवल दिल्ली-मुंबई में बल्कि कनाडा में भी हो रही है, जहां कनाडा की पुलिस ने लॉरेंस गैंग का नाम लेते हुए दावा किया है कि लॉरेंस के शूटर सात समंदर पार भी टारगेट किलिंग कर रहे हैं. हालांकि, करणी सेना के ऐलान के बाद इस गैंगस्टर के लिए सलाखों के पीछे खतरा बढ़ गया है क्योंकि करणी सेना ने लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर पर इनाम की घोषणा की है, जिससे लॉरेंस के लिए खतरा बढ़ गया है. यह घोषणा लॉरेंस बिश्नोई के लिए एक बड़ा खतरा है, क्योंकि इससे उसके खिलाफ कार्रवाई तेज हो सकती है और उसकी गिरफ्तारी या एनकाउंटर की संभावना बढ़ जाती है.

 

लॉरेंस बिश्नोई के दुश्मनों में कौन-कौन?

लॉरेंस बिश्नोई के पांच बड़े दुश्मन हैं जो उन्हें खत्म करने की कोशिश में लगे हुए हैं. उनका पहला दुश्मन करणी सेना है, जो एक शक्तिशाली और प्रभावशाली संगठन है. दूसरे नंबर पर गुरपतवंत सिंह पन्नू है, जो एक प्रमुख अपराधी और लॉरेंस बिश्नोई का कट्टर दुश्मन है. तीसरे नंबर पर दाऊद इब्राहिम है, जो भारत के सबसे वांछित अपराधियों में से एक है और लॉरेंस बिश्नोई के लिए एक बड़ा खतरा है. चौथे नंबर पर नीरज बवाना गैंग है, जो दिल्ली की एक शक्तिशाली अपराध सिंडिकेट है और लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ कई बार हमले कर चुकी है. पांचवें नंबर पर कौशल चौधरी गैंग है, जो हरियाणा की एक प्रमुख अपराधी गिरोह है और लॉरेंस बिश्नोई के लिए एक बड़ा खतरा है. इन सभी गिरोहों और व्यक्तियों ने लॉरेंस बिश्नोई को खत्म करने की कोशिश की है, लेकिन उन्हें अभी तक सफलता नहीं मिली है. लॉरेंस बिश्नोई भी अपने दुश्मनों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है और अपनी सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है.
 


 

लॉरेंस बिश्नोई का पहला दुश्मन

लॉरेंस बिश्नोई पर खतरा मंडरा रहा है, जिसकी वजह है करणी सेना का एक ऐलान. करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत ने घोषणा की है कि जो पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा, उसे 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये का इनाम दिया जाएगा. राज शेखावत की पहचान माथे पर केसरिया साफा और दसों उंगलियों में अंगूठी से होती है, जो क्षत्रिय करणी सेना के अध्यक्ष की विशेषता है. यह पहली बार है जब कैमरे पर खुलेआम इनाम का ऐलान किया गया है.

 

लॉरेंस बिश्नोई का दूसरा दुश्मन

लॉरेंस बिश्नोई और गुरपतवंत सिंह पन्नू के बीच की दुश्मनी की जड़ खालिस्तानी आतंकवाद में है. पन्नू अमेरिका-कनाडा से संचालित हो रहे खालिस्तान मूवमेंट का एक प्रमुख आतंकवादी है, और लॉरेंस बिश्नोई की ओर से उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है. हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, जिस पर NIA ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा था, लॉरेंस बिश्नोई द्वारा 4 शूटर भेजकर करवाई गई थी, जैसा कि कनाडा की मीडिया ने बताया है. निज्जर पर आरोप था कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर पंजाब में हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंग करवा रहा था. यह दुश्मनी खालिस्तानी आतंकवाद के विरुद्ध लॉरेंस बिश्नोई के रुख और गतिविधियों से जुड़ी है, जो गुरपतवंत सिंह पन्नू जैसे आतंकवादियों के लिए खतरा है.

 


 


 


 

लॉरेंस बिश्नोई का तीसरा दुश्मन

लॉरेंस बिश्नोई और दाऊद इब्राहिम के बीच गैंगवॉर की संभावना को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. लॉरेंस बिश्नोई का गैंग अब 700 शूटरों के साथ नॉर्थ इंडिया सहित देश के 8 राज्यों में अपना कब्जा जमा चुका है, जिसकी तुलना दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से की जा रही है. एनआईए की चार्जशीट के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई का टेरर सिंडिकेट बुलेट की रफ्तार से फैला है, जो दाऊद इब्राहिम के नेटवर्क के लिए खतरा हो सकता है. दाऊद इब्राहिम ने 90 के दशक में छोटे-मोटे अपराध करके शुरुआत की थी और मुंबई के बाद इंटरनेशनल लेवल पर आतंकियों से मिलकर अपना नेटवर्क तैयार किया था. अब लॉरेंस बिश्नोई के गैंग की तुलना दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से की जा रही है, जो दोनों के बीच गैंगवॉर की संभावना को बढ़ाता है. लॉरेंस बिश्नोई 2014 से जेल में है, लेकिन इसके बावजूद वह इंटरनेशनल गैंगस्टर बन गया है. 2023 में बिश्नोई ने एनआईए को बताया कि वह कुछ ऐसे गैंगस्टर्स के संपर्क में है, जो दाऊद के खिलाफ काम कर रहे हैं और आने वाले दिनों में बिश्नोई भी दाऊद के खिलाफ काम करना चाहता है. यह बयान दोनों के बीच गैंगवॉर की संभावना को और बढ़ाता है. हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह सिर्फ संभावना है और अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन दोनों के बीच बढ़ते तनाव और गैंगवॉर की संभावना को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं.

 

लॉरेंस बिश्नोई का चौथा दुश्मन

लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना गैंग के बीच की दुश्मनी काफी पुरानी है. नीरज बवाना, जो खुद को दिल्ली का दाऊद कहता है, तिहाड़ जेल में बंद है. उसके ऊपर हत्या, मर्डर के प्रयास और फिरौती वसूली के 100 से ज्यादा केस दर्ज हैं. दिल्ली-NCR में बड़े-बड़े बिजनेसमैन से फिरौती मांगने के कारण उसे फिरौती किंग कहा जाता है. नॉर्थ इंडिया में कब्जे की लड़ाई में बवाना और बिश्नोई ने एक-दूसरे पर कई हमले करवाए हैं. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से भी दोनों के बीच तनाव बढ़ा है. इसके अलावा, मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से लॉरेंस के दुश्मनों में भी हड़कंप मचा हुआ है. लॉरेंस बिश्नोई जेल में बैठकर बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहा है, जिससे हर कोई हैरान है और सब अटकलें लगा रहे हैं कि उसका अगला टारगेट कौन होगा.

 

लॉरेंस बिश्नोई का पांचवां दुश्मन

लॉरेंस बिश्नोई और कौशल चौधरी के बीच की दुश्मनी पंजाब-हरियाणा में बंबीहा गैंग से जुड़ी हुई है. कौशल चौधरी, जो गुरुग्राम जेल में बंद है, की लॉरेंस बिश्नोई से पुरानी दुश्मनी है. बंबीहा गैंग ने लॉरेंस के एक साथी का मर्डर करवाया था. लॉरेंस के क्राइम की दुनिया में आगे बढ़ने से कई गैंगस्टर्स ने उसके साथ जुड़ या फिर दुश्मन बन गए. लॉरेंस को जेल में रखा गया है ताकि गैंगवॉर और टारगेट किलिंग से बचाया जा सके.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!