Gautam Adani - Ashok Gehlot : दुनिया के सबसे आमिर लोगों की सूची में दूसरे नंबर से फिसल कर टॉप 20 से बहार होने वाले भारत के उद्द्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति तेजी से कम हो रही है. जिसने देश के लिए चिंता बढ़ा दी है. यह चिंता रजस्थान के लिए भी बड़ी है क्योंकि अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने राजस्थान में 65 हजार करोड़ के निवेश का ऐलान किया था, जिससे प्रदेश के 40 हजार लोगों को रोजगार मिलता. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को इस निवेश से कई उम्मीदें थे, लेकिन लगातार अडानी ग्रुप के धराशाई होते शेयर्स ने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल पिछले साल अक्टूबर में अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने जयपुर में दो दिवसीय चले इन्वेस्टमेंट समिट में 65 हजार करोड़ के निवेश का ऐलान किया था, लेकिन हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयर्स के ब्लड बाथ के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है. 


40 हजार लोगों को क्या मिल पाएगा रोजगार


प्रदेश में गौतम अडानी ने 65 हजार करोड़ रुपये निवेश करने का प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार से वादा किया है. जिससे प्रदेश के 40 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. हालांकि, अब इस निवेश पर संशय नजर आ रहा है, क्योंकि रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद अडानी ग्रुप के शेयर लगातार गिरते जा रहे हैं. वहीं, इस पर राज्य की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा हम अडानी से बात करेंगे. इस मामले में उन्होंने आगे कुछ और बोलने से इंकार कर दिया है. 


अडानी ग्रुप की घटी संपत्ति


Bloomberg Billionaires Index की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, गौतम अडानी की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट आई है, जिसकी वजह से अब गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट में 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनकी संपत्ति अब घटकर 61.3 अरब डॉलर रह गई है. पिछले 24 घंटों में अडानी को 10.7 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. 


ये भी पढ़ें..


देश के आम बजट से राजस्थान के अन्नदाताओं को उम्मीदें, स्टार्टअप, सब्सिडी में दी जाए छूट


आम बजट 2023 में सौगातों की झड़ी, किसानों को मिलेगा कर्ज, PM आवास का दायरा 66% बढ़ा