Girls Names : ज्योतिष शास्त्र में किसी भी जातक का नाम बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. आपका नाम आपके जीवन को प्रभावित करता है. हिंदू धर्म में कुंडली देखकर ही जन्म राशि के अनुसार नाम रखें जाते हैं. क्योंकि ऐसे नाम काफी प्रभावशाली माने जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिषशास्त्र में इन अक्षरों से जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है मान्यता है कि उनका जन्म उच्च भाग्य के साथ होता है और वो कुछ खास विशेषता लेकर पैदा होती हैं. चलिए बताते हैं आपको कौन से अक्षर वाली लड़कियां लकी मानी जाती हैं.


Lअक्षर  :  ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम L से शुरू होता हो. उन पर देवी लक्ष्मी की विशेष होती है. खुद को साबित करने के लिए और सफल करने के लिए ये जी तोड़ मेहनत करती हैं. ये मेहनती के साथ ही बुद्धिमान भी होती है. कहां मेहनत ज्यादा करनी हैं और कहां दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना है. ये इन लड़कियों को बखूबी आता है. इसलिए हमेशा ये अपनी पहचान बना पाती हैं. 


Kअक्षर : ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम Kअक्षर से शुरू होता है. वो बुद्धिमान होती हैं. ये ऑफिस में अलग जगह बना पाती हैं. जो भी काम इन लोगों को दिया जाएं ये पूरी शिद्दत के साथ करके अपनी पहचान बनाती हैं. इन लड़कियों का सेंस ऑफ ह्युमर दूसरों से बेहतर होता है. कड़ी लगन और मेहनत के बल पर ये लोग ऊंचा मुकाम हासिल करती है.


P अक्षर :P अक्षर से जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है वो काफी जिद्दी और जुनूनी होती हैं. ये लड़कियां खुद पर इतना विश्वास करती हैं कि जिंदगी में कुछ भी हासिल कर सकती हैं. ये कभी हार नहीं मानती हैं और ये ही इनकी सबसे बड़ी ताकत होती है. इस राशि की बिजनेस वुमेन बहुत ऊंचा मुकाम हासिल करती हैं और खूब पैसा कमाती हैं.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है. जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)