Jaipur News: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोना-चांदी के भावों में तेजी आने पर तस्कर भी अलर्ट हो गए हैं. इसी कड़ी में जयपुर एयरपोर्ट पर बुधवार को कस्टम अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए एक यात्री से 1,121 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा. कस्टम अधिकारियों ने तस्करी के सोने की बाजार में कीमत लगभग 90 लाख 12 हजार 840 रुपये बताई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पूरे मामले पर कस्टम अधिकारियों की ओर से बताया गया कि तस्करी के सोना जयपुर आने की सूचना होने पर जयपुर एयरपोर्ट पर एक यात्री जो कि रेक्टम में 1121 ग्राम सोना छिपाकर ला रहा था, उसे धर-दबोचा गया. रिपोर्ट्स की मानें, तो कस्टम अधिकारियों ने अबू धाबी से एतिहाद एयरवेज फ्लाइट से जयपुर पहुंचे यात्री महेंद्र खान मेहरात पर संदेह होने पर पूछताछ की तो वह घबरा गया. 


इसके बाद यात्री की फिजिकल जांच करने का निर्णय लिया गया, जिससे उसके शरीर में सोना होने की आशंका हुई. इस पर कस्टम अधिकारियों ने यात्री को जयपुरिया अस्पताल ले जाने का फैसला किया, जहां डॉक्टर की मदद से उसके रेक्टम से प्लास्टिक में लिपटे तीन कैप्सूल बरामद किए गए. जिसमें लिक्विड फॉर्म में सोना था. कैप्सूल को प्रसंस्कृत करने पर उसके चार टुकड़े में 1121 ग्राम 99.5 प्रतिशत शुद्धता का सोना बरामद हुआ. 


इस दौरान अधिकारियों को ओर से बरामद किए गए सोने की बाजार में कीमत लगभग 90 लाख 12 हजार 840 रुपये बताई गई. कस्टम अधिकारियों ने आरोपी महेंद्र खान मेहरात को कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है. 


ये भी पढ़ेंः Jhunjhunu: झुंझुनू के बगड़ में पैंथर आने की अफवाह से फैली सनसनी, कुत्ते को लोग...