दिवाली और छठ से पहले बड़ा बदलाव, रेलवे स्टेशन जाने से पहले जरूर जान लें ये फैसला

Indian Railway: दिवाली और छठ से पहले सेंट्रल रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. त्योहारी मौसम में रेलवे स्टेशन पर उमड़ रही भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे ने रविवार को प्रमुख स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर अस्थायी तौर पर प्रतिबंध लगा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2024, 07:44 PM IST
  • देर रात बांद्रा टर्मिनल पर भगदड़
  • अतिरिक्त टिकट काउंटर बनाए गए
दिवाली और छठ से पहले बड़ा बदलाव, रेलवे स्टेशन जाने से पहले जरूर जान लें ये फैसला

नई दिल्लीः Indian Railway: दिवाली और छठ से पहले सेंट्रल रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. त्योहारी मौसम में रेलवे स्टेशन पर उमड़ रही भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे ने रविवार को प्रमुख स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर अस्थायी तौर पर प्रतिबंध लगा दिया. 

यह कदम पश्चिमी रेलवे के बांद्रा टर्मिनस पर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाने के लिए ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने के दौरान नौ लोगों के घायल होने के कुछ घंटों बाद उठाया गया. 

देर रात बांद्रा टर्मिनल पर भगदड़

यहां देर रात 2.45 बजे अनारक्षित बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस में प्रवेश करने की कोशिश करते समय नौ लोग घायल हो गए. यह ट्रेन तड़के 5.10 बजे अपने निर्धारित प्रस्थान से पहले यार्ड से प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आ रही थी. घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

सेंट्रल रेलवे ने अधिसूचना जारी कर कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, कुर्ला एलटीटी, ठाणे, कल्याण, पुणे और नागपुर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाएगा.

अतिरिक्त टिकट काउंटर बनाए गए

वहीं बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भगदड़ के बाद पश्चिम रेलवे के अधिकारी ने कहा कि त्योहारी मौसम पर विचार करते हुए उन्होंने मुंबई सेंट्रल, बांद्रा, वलसाड, उधना और अन्य स्टेशन से विशेष रेलगाड़ियों के 2,300 फेरों के लिए एक अधिसूचना जारी की है. उन्होंने बताया कि रेलवे ने यात्रियों के लिए अतिरिक्त टिकट काउंटर भी बनाए हैं. 

पश्चिम रेलवे ने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुचारू यात्रा सुनिश्चित करने के लिए टिकटिंग कर्मियों के साथ ही राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) कर्मी पर्याप्त संख्या में स्टेशन पर तैनात हैं. 

वहीं पश्चिम रेलवे ने यात्रियों से चलती ट्रेन में न चढ़ने और उतरने का अनुरोध किया है, क्योंकि यह खतरनाक है. उसने एक बयान में कहा कि पश्चिम रेलवे आगामी दिवाली और छठ उत्सवों के मद्देनजर विभिन्न गंतव्यों, खासतौर से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए 130 से अधिक विशेष ट्रेन चला रहा है.

यह भी पढ़िएः 'मुंबई में हमला हुआ था और कोई प्रतिक्रिया नहीं', जयशंकर ने बताया- 10 साल में क्या बदला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़