Jaipur: जयपुर में एनएसएस स्वयंसेवक को संबोधित करते हुए  राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) से जुड़े विद्यार्थी सेवा और समर्पण के निर्धारित कार्यों के अतिरिक्त समाज में आपसी सद्भाव, सहयोग और सौहार्द्र की भावना बढ़ाने में भी योगदान दें. उन्होंने गोद लिए गावों में लोगों को स्वास्थ्य, स्वच्छता, शिक्षा के महत्व के बारे में जागरुक करने का एनएसएस स्वयंसेवकों से आह्वान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- बीजेपी की बैठक के दौरान हमला,ओम माथुर बोले- कांग्रेस ने दिखाया अपना चरित्र


राज्यपाल मिश्र एनएसएस क्षेत्रीय निदेशक एसपी भटनागर के नेतृत्व में उनसे मिलने आए गणतंत्र दिवस परेड में भाग ले चुके राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि एनएसएस से जुड़े स्वयंसेवक शब्दों से ही नहीं, अपने व्यवहार से समाज को प्रेरित करने का कार्य करें. 


राज्यपाल ने कहा कि, सेवा कार्य व्यक्तित्व में सद्गुणों और नैतिकता के निर्माण का प्रभावी माध्यम हैं. उन्होंने स्वामी विवेकानन्द के कथन का उल्लेख करते हुए एनएसएस स्वयंसेवकों से स्वास्थ्य के बारे में जागरुक रहने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि एनएसएस से जुड़े युवा रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने के लिए भी पहल करें. राज्यपाल मिश्र से लक्ष्मण सेन, आयुषी तंवर, कीर्ति शर्मा सहित अन्य स्वयंसेवकों ने एनएसएस से जुड़ने के बाद उनके जीवन और व्यक्तित्व में आए सकारात्मक बदलाव, गोद लिए गांवों में किए सेवा कार्यों आदि से जुड़े अनुभव साझा किए.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें