Khatu Shyam ji Bhajan Hansraj Raghuwanshi: भोले के भक्ति में झूमते हुए बाबा हंसराज रघुवंशी को किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. आपने हंसराज रघुवंशी को हमेशा देवों के देव महादेव के भजन गाते हुए सुना होगा, लेकिन इस बार उन्होंने राजस्थान के सीकर के खाटू श्याम बाबा का पहला भजन गाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जो उन्होंने बाबा खाटू श्याम के जन्मदिन से एक दिन पहले नाथद्वारा से एक भजन लांच किया, जो लोगों के द्वारा खूब पंसद किया जा रहा है. 'श्यामा प्रीत मैं तो लगा बैठा हूं' भजन को अब तक 3,039,832 लोग सुन चुके हैं. 


हंसराज रघुवंशी हिमाचल प्रदेश के सोलन अर्की, मांगल गांव के रहने वाले हैं और उनकी शुरुआती शिक्षा हिमाचल में हुई है. वहीं, इसके बाद उन्होंने आगे की शिक्षा के लिए एमएलएसएम कालेज, सुंदरनगर मंडी में दाखिला लिया. 


हंसराज रघुवंशी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनका पढ़ाई में मन नहीं लगा, तो वे चार बार एक ही क्लॉस में फेल हो गए. सिंगिंग का शोक होने के कारण पैसों का जरूरत है, लेकिन उस समय घर के हालात ठीक नहीं है, इसलिए जिस कॉलेज में पढ़ रहे थे, उसी की कैंटीन में काम शुरू कर दिया. 



वहीं, रघुवंशी ने काम करते हुए हिमाचल में पहला गाना 'बाबा जी' बोल से कंपोज किया और उसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूटयूब पर डाला. इसी के चलते 2018 में कई गाने गाए और साल 2019 में 'मेरा भोले है भंडारी, करे नंदी की सवारी' गाना आया, जो काफी फेमस हो गया. अब तक हंसराज रघुवंशी  50 से ज्यादा गानें गा चुके हैं.