Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है और इस चिपचिपाती गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है. राजस्थान में अगले 24 घंटे में मौसम करवट लेगा औरअगले तीन दिन  प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का देखने को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आज उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके अगले 24 घंटों में और तीव्र होने तथा आगामी दो-तीन दिनों के दौरान उड़ीसा, छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है. मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर से होकर कम दबाव के क्षेत्र तक विस्तृत है.


पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2-3 दिनों के दौरान मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. दिनांक 15-16-17 सितंबर के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के जिलों में भी आगामी 5-6 दिनों के दौरान दोपहर बाद कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है.



आपको बता दे की छबड़ा में 6 सेंटीमीटर अटरू में 6 सेंटीमीटर चित्तौड़गढ़ में 5 सेंटीमीटर अजमेर के जीवन में 5 सेंटीमीटर भीलवाड़ा के बिजोलिया में 3 सेंटीमीटर और झालावाड़ के झालरापाटन में तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई वही मौसम विभाग ने नागौर चित्तौड़ सीकर चूरू बूंदी कोटा अजमेर भीलवाड़ा जयपुर तक में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.


ये भी पढ़ें-


Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल


Rajasthan Weather Update: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत,आज और कल बारिश का अलर्ट