IAS Tina Dabi: आईएएस टीना डाबी अपने काम और खूबसूरती को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं. IAS टीना डाबी साल 2015 में  यूपीएससी परीक्षा टॉप की थी और साल 2016 में वह आईएएस बनी थी. फिलहाल आईएएस टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर के कलेक्टर के पद पर हैं, जहां उनके काम की काफी तारीफ हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है. अक्सर उनकी फोटोज और वीडियोज वायरल होते रहते हैं. वहीं, आजकल उनकी यूपीएससी मार्कशीट इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं. बता दें कि IAS टीना डाबी की तरह उनकी बहन भी एक आईएएस अधिकारी हैं, जिनको यूपीएससी में 15वीं रैंक मिली थी. टीना मध्य प्रदेश के भोपाल में 9 नवंबर, 1993 को जन्मी थी.


आईएएस टीना डाबी हमेशा से रही टॉपर 
बता दें कि आईएएस टीना डाबी बचपन से ही एक होनहार छात्रा रही हैं. जानकारी के अनुसार, उन्होंने 12वीं बीएसई बोर्ड में भी टॉप किया था और ग्रेजुएशन में लेडी श्रीराम कॉलेज में वह टॉपर रही थी.


क्लास 12th इन विषय में मिले 100 में से 100 नंबर 
आईएएस टीना डाबी ने राजनीति विज्ञान के साथ यूपीएससी का एग्जाम दिया था. टीना डाबी के क्लास 12th सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में 100 में से 100 नंबर आए थे. 



UPSC में मिले इतने नंबर 
आईएएस टीना डाबी 2015 बैच की टॉपर रही, लेकिन उनको केवल परीक्षा में सिर्फ 52.49 प्रतिशत ही नंबर मिले थे, इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि UPSC काफी कठिन परीक्षा है. आईएएस टीना डाबी के 2025 अंकों में से 1063 मार्क्स मिले थे और उनको निबंध में 250 में से 145 नंबर हासिल हुए थे. 


यह भी पढ़ेंः सपना चौधरी ने 8 साल पहले क्यों खा लिया था जहर, जानें असली वजह


यह भी पढ़ें: जानें 6 पेजों के सुसाइड नोट में सपना चौधरी ने क्या लिखा था...