Jaipur: IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी को ट्रेनिंग के लिए जिला अलॉट कर दिया गया है, जिसमें आईएएस रिया डाबी को ट्रेनिंग के लिए अलवर भेजा जाएगा. वहीं,  IAS टीना डाबी वर्तमान में प्रदेश के सबसे बड़े जिले जैसलमेर की कलेक्टर हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश सरकार ने 2021 बैच के छह आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिंग के लिए जिले अलॉट कर दिए हैं, जिसमें आईएएस रिया डाबी को ट्रेनिंग के लिए अलवर जिला अलॉट किया है. वहीं, रवि कुमार को नागौर,  अवहद निवृत्ति सोमनाथ को बाड़मेर, जुलकर प्रतीक को श्रीगंगानगर, गौरव बुड़ानिया को भीलवाड़ा और सांलुखे गौरव चंद्रशेखर को भरतपुर ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा. टीना डाबी की बहन रिया डाबी को अलवर में असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट पद पर तैनात किया गया है. 



आईएएस रिया डाबी ने यूपीएससी में 15वीं  रैंक हासिल की थी. रिया ने अपनी पूरी पढ़ाई नई दिल्ली से पूरी की है. रिया ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज से पूरी की और इसके बाद उन्होंने सिविल सर्विस के तैयारी करना शुरू कर दिया था. वहीं, साल 2020 में रिया ने यूपीएससी एग्जाम ने 15वीं  रैंक हासिल की. 


राजस्थान कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार, 2021 बैच के सभी छह आईएएस अधिकारी अभी मसूरी में ट्रेनिंग कर रहे हैं और 19 अगस्त 2022 को प्रशिक्षण पूरा होने के बाद वहां से रिलीव किया जाएगा. 



बता दें कि रिया की बहन IAS टीना डाबी ने 6 जुलाई को राजस्थान के सबसे बड़े जिले जैसलमेर की कलेक्टर का पद ग्रहण किया था. टीना डाबी जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं. IAS टीना डाबी यूपीएससी 2015 बैंच की टॉपर रहीं हैं और वह अपनी शादी को लेकर काफी चर्चाओं में रही हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही IAS टीना डाबी ने आईएएस अतहर आमिर खान से तलाख के बाद आईएएस प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी की थी. 


टीना डाबी से एक पिता ने कर दी थी अजीब डिमांड, जिद्दी बेटी के आगे हार गया था बाप


वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी