Jaipur: राज्य सरकार 7 और 8 अक्टूबर को जयपुर में आयोजित होने वाले इंवेस्ट राजस्थान-2022 की तैयारियां तेज हो गई है. आज उद्योग मंत्री शंकुतला रावत ने उद्योग भवन में अहम बैठक ली है. रिव्यू बैठक में ACS उद्योग वीनू गुप्ता, बीआईपी आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित उद्योग, रीको, बीआईपी के अधिकारी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने बताया कि बैठक में निवेश सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की गई. पिछले दिनों लिए गए प्रस्तावों, वित्तीय सहमतियों पर विस्तार से चर्चा की गई. निवेश सम्मेलन में स्टोन सेरेमनी में जिलों से कौन कौन से नाम शामिल करने है, उनपर चर्चा हुई. सभी जिला कलेक्टर्स से नाम मंगवाएं गए है. जिन जिला कलेक्टर्स ने नाम नहीं भेजे है उन्हें जल्द संभावित सूची भेजने के निर्देश दिए हैं.


रिव्यू बैठक में निवेश सम्मेलन की तैयारियों और गेस्ट लिस्ट पर चर्चा हुई. प्रमुख कंपनियों के सीईओ और इंवेसटर्स को पत्र लिखे जा रहे हैं. नई पॉलिसी और प्रस्तावों पर भी उद्योग मंत्री ने समीक्षा बैठक में फीडबैक लिया. जिला स्तर पर हुए सम्मेलन के निवेश प्रस्तावों की स्थिति पर चर्चा करते हुए अब तक आए प्रस्तावों के क्रियान्वयन की प्रगति पर संतोष जताया. एमएसएमई ईकाईयों को भी भरपूर प्रोत्साहन के प्रयास किए जाएगें, बकाया नीतिगत पॉलिसियों को जल्द जारी करने पर बैठक में सहमति बनी है.


यह भी पढे़ं- राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाली विधायक शोभारानी कुशवाहा पर BJP का एक और एक्शन


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.