जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है.मानसून की बारिश के बीच एक तरफ जहां मौसमी बीमारियां धीरे धीरे पांव पसार रही है वहीं कोरोना के बढ़ते मामले कोरोना की संभावित चौथी लहर के आने की आशंका की तरफ इशारा कर रहे हैं.राजस्थान में जुलाई माह के 27 दिनों में 4 हजार 676 कोरोना संक्रमित दर्ज किए गए है. 11 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे बड़ी चिंता राजधानी जयपुर के लिए भी बनी हुई है जहां तेजी से कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे है..जुलाई माह के 28 दिनों में राजधानी जयपुर में कोरोना के 1 हजार 339 संक्रमित दर्ज किए गए है.देश में और राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने भी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि मानसून में संक्रामक रोगों में वृद्धि होती है.


यह भी पढ़ें: खुशखबरी: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान के किसानों को तोहफा, जल्द खुद कर सकेंगे गिरदावरी


सीएम गहलोत ने की सावधानी बरतने की अपील


देशभर में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामले भी इसी का नतीजा हैं. करीब 6 महीने बाद कोविड की दैनिक संक्रमण दर (पॉजिटिविटी रेट) 7% के पार हो गई है. ऐसे में हम सभी को पुन: सावधान हो जाना चाहिए. सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थानवासियों से वैक्सीन की दोनों डोज और आवश्यकतानुसार प्रकोशन डोज लगवाने की अपील की है.


मौसम की वजह से भी बढ़ रहे कोरोना के मामले


स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे मौसम को एक बड़ी वजह बताया है, उन्होंने कहा है कि अगर सैंपलिंग बढ़ाने की जरूरत पड़ी तो जल्द राज्य में इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें