IPL 2024: सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी का मैच हुआ.मैच के दौरान अनियमितता नजर आई. रिपोर्ट्स की मान तो मैच के दौरान लोगों ने टिकटों के साथ पास की भी कालाबाजारी की.जबकि VIP पास चुनिंदा लोगों को फ्रेंचाइजी और स्पांसर द्वारा दिए जाते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस बार राजस्थान रॉयल्स द्वारा पूर्व क्रिकेट कप्तानों को भी पास नहीं दिए गए.कप्तानों को दिए जाने वाले पास नहीं दिया जाना चर्चा का विषय बना रहा. इसके अलावा दिव्यांग लोगों के लिए आने-जाने के रेम्प की भी व्यवस्था नहीं की गई. इसको लेकर निशक्तजन आयोग के कमिश्नर उमाशंकर शर्मा ने खेल परिषद को नोटिस दिया था. नोटिस देकर 6 अप्रैल के मैच में रैंप की व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिए गए थे. निशक्तजन आयोग के नोटिस के बाद भी स्टेडियम में रैम्प नजर नहीं आया.



दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक जयपुर में खुलेआम आईपीएल के टिकट ब्लैक किए गए. 1200 का टिकट 4 हजार रुपए तक बिका. सवाई मानसिंह स्टेडियम में शनिवार को मैच के अंदर रनों की बारिश हुई. वहीं  स्टेडियम के बाहर कालाबाजारी का खेल चला. इससे कालाबाजारी करने वालों ने भी खूब पैसे कमाए. भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक टिकट तो पहले ही बिक चुकी थी लेकिन ब्लैक में दोपहर 2 बजे से मैच के आधे घंटे पहले तक टिकटें 3 गुना रेट तक बिकती रहीं. इतना ही नहीं कॉम्प्लिमेंटरी पास भी 10 हजार रुपए तक बेचे जा रहे थे. विराट कोहली के मैच को देखने के लिए दर्शक में उत्साह था इसी का फायदा कालाबाजारी करने वालों ने उठाया.