Jaipur news: सरूंड थाना क्षेत्र के चौकी गोर्वधनपूरा गांव में पिछले दिनों हुई ATM लूट की वारदात के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए अंतर्राज्यीय गैंग के मुख्य सरगना समेत 3 को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरफ्तार आरोपी इंद्रजीत सिंह  पंजाब, भगवती लाल और शिवलाल राजसमंद इलाके के रहने वाले है. पुलिस ने आरोपियों से अलग- अलग वारदातों में लूटे गए करीब 14 लाख 79 हजार रूपए बरामद किए है. 


मामले को लेकर पुलिस अधिक्षक वंदिता राणा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि, 6मार्च को बदमाशों नें चौकी गोवर्धनपुरा स्थित SBI बैंक के ATM बूथ की मशीन को काटकर 12 लाख 19 हजार लूटकर फरार हो गए थे. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और कोटपूतली बहरोड़ जिला पुलिस के अलावा जयपुर ग्रामीण पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई.


 गठित टीम ने तकनीकी संसाधनों और CCTV कैमरों की फुटेज की सहायता से आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए हाईवे और ग्रामीण इलाको में लगे करीब 2150 CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली गई. साथ ही, ATM लूट समेत अन्य वारदातो में लिप्त करीब 150 बदमाशों से भी पूछताछ की.


 SP वंदिता राणा ने बताया कि, गिरोह का मुख्य सरगना इंद्रजीत सिंह 5 साल तक जेल में रहने के बाद 2023 में जमानत पर बाहर आया था. बाहर आने के बाद अपने साथियों के साथ राजस्थान में मात्र 2 माह में 6 जिलों को अपना निशाना बनाया था. आरोपी इंद्रजीत अपने साथियों को खुद के ठिकानों पर ATM मशीन काटने का प्रशिक्षण देता था.


 वारदात करने से पहले वे लग्जरी वाहन से रेकी करते थे. वारदात करने के बाद पहचान छुपाने के लिए अपना हुलिया भी बदल लेते थे. मुख्य सरगना इंद्रजीत सिंह ने अलग अलग राज्यों में करीब 50 ATM लूट की वारदात कर करीब 10 करोड़ रूपए लूटे है. SP ने बताया कि आरोपी व उसके साथ लूट की वारदात कर और रूपये जोड़कर विदेश जाने की फिराक में थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics : आरयू की पहली महिला अध्यक्ष प्रभा ने थामा BJP का दामन,इस बात को लेकर कांग्रेस से जताई नाराजगी