Rajasthan Politics : आरयू की पहली महिला अध्यक्ष प्रभा ने थामा BJP का दामन,इस बात को लेकर कांग्रेस से जताई नाराजगी
Advertisement

Rajasthan Politics : आरयू की पहली महिला अध्यक्ष प्रभा ने थामा BJP का दामन,इस बात को लेकर कांग्रेस से जताई नाराजगी

Rajasthan Politics : आरयू की पहली महिला अध्यक्ष रहीं प्रभा चौधरी का नाम एक बार फिर से चर्चा में है. चर्चा में इस लिए है कि उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी से हैंड सेक किया है. आखिर लोकसभा चुनाव में BJP को कितना लाभ मिलेगा प्रभा के आने से. 

 

प्रभा चौधरी ने समर्थकों के साथ बीजेपी की ली सदस्यता.

Rajasthan Politics : राजस्थान यूनिवर्सिटी की पहली महिला अध्यक्ष रहीं प्रभा चौधरी ने कांग्रेस से नाराजगी जताई है. राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए बीजेपी ने प्रभा को बड़ी एंट्री दे दी है.अब प्रभा चौधरी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. बीजेपी के लिए प्रचार करेंगी. 

प्रभा के जानें के बाद कांग्रेस को झटका लगा है.क्योंकि प्रभा राजस्थान यूनिवर्सिटी की लीडरशिप मिलने के बाद से युवाओं में खासा प्रभाव रखतीं थी.उनके साथ कई लोगों ने कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी से जुड़ाव बना लिया है. 

कांग्रेस से नहीं मिला टिकट तो..

राजस्थान यूनिवर्सिटी की पहली महिला अध्यक्ष बनते ही प्रभा का नाम छात्र राजनीति में सक्रिय हो गया था. जानकारों की मानें तो प्रभा कांग्रेस से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट की मांग कर रहीं थी. टिकट न मिलने की वजह से वो नाराज चल रहीं थी.इससे पहले वे कांग्रेस पार्टी की गतिविधियों में सक्रीय रूप से देखी जा रहीं थीं.उनके समर्थकों को उम्मीद थी कि कांग्रेस प्रभा को लोकसभा चुनाव में वे जैसलमेर-बाड़मेर सीट से टिकट देगी. पर ऐसा नहीं हुआ.तो बात बिगड़ गई.

सीएम ने दिया सिग्नल,तो सीपी जोशी ने दिलाई सदस्यता

सूत्रों कि मानें तो प्रभा चौधरी ने अपने विशेष दल के साथ सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की थी. इसके बात सीएम से प्रभा की ज्वॉइनिंग का संकेत मिलने के बाद बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भाजपा की औपचारिक रूप से सदस्यता दिलाई.पार्टी में शामिल हुए नए लोगों को भाजपा का दुपट्टा पहनाया गया और उनका स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: किरोड़ीलाल मीणा हो सकते हैं इस सीट से लोकसभा प्रत्याशी, 'रिश्तेदारों' की वजह से बीजेपी में कलह!

 

Trending news