AU Small Finance Bank Q1 Result 2023: जयपुर स्थित एयू स्माल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank)  का पहली तिमाही में बैंक को 387 करोड़ रुपए का लाभ हुआ. इस दौरान बैंक के ऋण में 29 और जमा में 27% की बढ़ोतरी देखी है. बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने तिमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दे दी है. इस तिमाही में बैंक ने कई नए उत्पाद भी लॉन्च किए हैं. इसमें एयू आईवी को अहम माना जा रहा है. यह एचएनआई ग्राहकों के लिए आमंत्रण वाला प्रीमियम बैंकिंग कार्यक्रम है. इसके तहत एकीकृत वैल्थ मैनेजमेंट की पेशकश की जाती है. इसके अलावा बैंक ने एमएसएमई ग्राहकों के लिए रु–पे बिजनेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैंक के एमडी संजय अग्रवाल ने बताया कि पहली तिमाही में बैंक का प्रदर्शन अच्छा रहा. बैंक ने 3.75 लाख नए ग्राहक जोड़े, जिनमें से 45% डिजिटल उत्पादों और चैनलों के माध्यम से जुड़े हैं. क्रेडिट कार्ड की संख्या भी बढ़कर 6.1 लाख हो गई, जबकि विडियो बैंकिंग से जमा 1300 करोड़ रुपए से ज्यादा रही. प्री प्रॉविजनिंग ऑपरेटिंग प्रॉफिट 39% सालाना से बढ़कर 546 करोड़, शुद्ध ब्याज आय 28% बढ़कर 1,246 करोड़ रुपए और शुद्ध ब्याज मार्जिन 5.7% रहा.


ये भी पढ़ें- CISF की तर्ज पर राजस्थान में होगा RISF, CM गहलोत ने प्रस्ताव को दी मंजूरी


बैंक की जमा राशि सालाना आधार पर 27% बढ़कर 69,315 करोड़ रुपए हो गई. समीक्षावधि में बैंक का सकल एनपीए 1.76 और शुद्ध एनपीए 0.55 फीसदी रहा. इस दौरान बैंक ने 11 नए टचप्वाइंट खोले. इसके साथ बैंक के 21 राज्यों और 3 केंद्रशासित प्रदेशों में कुल 1,038 टचप्वाइंट हो गए। अग्रवाल ने कहा कि भविष्य में बैंक ग्रामीण क्षेत्र में सेवाओं को बेहतर करेगा.