Rajasthan News: राजस्थान में उदयपुर के बाद अब राजधानी जयपुर में भी सामुदायिक तनाव बढ़ गया है. शास्त्री नगर इलाके में बीती रात मारपीट के चलते युवक की मौत का मामले को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है. आज सुबह बड़ी संख्या में लोग मृतक के घर के बाहर एकत्रित हुए और स्थानीय विधायक अमीन कागजी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इतना ही नहीं, आक्रोशित भीड़ ने शास्त्री नगर थाने का भी घेराव कर डाला और धरने पर बैठे हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार एक्शन में आ गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


धरने पर बैठे लोगों पर हुआ पथराव
मामले की जानकारी पर भाजपा विधायक गोपाल शर्मा और हवामहल विधायक बाल मुकुंद आचार्य शास्त्री नगर थाने पहुंचे और समझाइश करने का प्रयास किया. इस दौरान धरना दे रहे लोगों पर कुछ लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद धरने पर बैठे लोग भी पथराव करने लगे. इस दौरान पुलिस ने मामला शांत करवाने के लिए बल का भी प्रयोग किया. वहीं, अभी भी समझाइश का सिलसिला चल रहा है. 



पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की घोषणा
वहीं, विधायक ने कहा कि यह लड़ाई शांति और शांति के बीच है. मुसलमान से हमारी कोई लड़ाई नहीं है. मुसलमान हमारे भाई हैं, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. विधायक ने कहा कि शास्त्री नगर भट्टा बस्ती में अवैध रूप से बांग्लादेशी रोहिंग्या रह रहे हैं. वहीं, विधायक गोपाल शर्मा ने पीड़ित परिवार को लाखों में आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने की बात कही. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, आवास और मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही मामले के आरोपियों के घर बुलडोजर चलाया जाएगा. 



जानें क्या है पूरा मामला ?
शास्त्री नगर थाना इलाके में देर रात 2:30 बजे करीब आजाद नगर कॉलोनी में स्कूटी और ई-रिक्शा के बीच में टक्कर के बाद ई–रिक्शा सवार तीन युवकों और स्कूटी सवार दो युवकों में झगड़ा हुआ. आपस में झगड़ने के बाद ई–रिक्शा सवार तीनों युवक और स्कूटी सवार दोनों युवक अपने घर लौट गए. वहीं, घर लौटने के बाद स्कूटी सवार एक युवक दिनेश शर्मा की तबीयत अचानक बिगड़ गई. परिजन दिनेश को अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 



1 आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी
सूचना मिलने के बाद तुरंत पुलिस हरकत में आई और ई-रिक्शा सवार एक युवक को हिरासत में ले लिया. वहीं, उसके दो अन्य साथियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. एडिशनल डीसीपी नॉर्थ बजरंग सिंह शेखावत का कहना है कि प्रकरण में एक आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार किया जा चुका है. 



ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप कांड पर फुटा डॉक्टरों गुस्सा, शनिवार को चिकित्सा सेवाएं बंद का किया ऐलान