जयपुर: राजस्थान से अपनी मांगों को लेकर ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष और सीएचओ फेडरेशन के संरक्षक भरत बेनीवाल के नेतृत्व में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर 5000 की संख्या में जयपुर के स्वास्थ्य भवन पर एकत्रित हुए. उसके बाद स्वास्थ्य भवन  की तरफ कुछ किया गया.मिशन निदेशक एनएचएमसुधीर कुमार शर्मा और अन्य अधिकारी की उपस्थिति में 7 सदस्य प्रतिनिधि मंडल की वार्ता करवाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की मुख्य मांगे कांट्रैक्चुअल हायरिंग तो सिविल कोर्ट 2022 में सीएचओ को लेने से पहले सैलेरी इंक्रीमेंट और अन्य संशोधन होनी चाहिए,अन्य राज्यों की भांति  मिलने वाले 15000 इंसेंटिव को सैलरी 25000 में मर्द कर 40,000 किया जाना चाहिए. हरियाणा की भांति 4800 पे ग्रेड पर प्रदेश के कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर को नियमित किया जाना चाहिए. 


साथी पिछले 4 महीने से जिन जिलों में सैलरी और इंसेंटिव नहीं मिला जल्द सैलरी और इंसेंटिव दिए जाने चाहिए. कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की ड्यूटी एस डब्ल्यू सी के अलावा कहीं भी नहीं लगानी जानी चाहिए. 


अन्य सभी मांगों पर मिशन निदेशक सुधीर कुमार शर्मा ने कहा कि जल्द ही इनमें से कुछ मांगों के आदेश जारी कर दिए जाएंगे और कुछ मांगों के लिए भारत सरकार को चिट्ठी लिखकर उनसे प्राप्त निर्देशों के अनुसार उन पर कार्रवाई की जाएगी. बेनीवाल ने बताया अगर जल्द ही इन सभी मांगों का समाधान नहीं होता है, तो आने वाले दिनों में जल्द ही मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- बाड़मेर में प्रदेश अध्यक्ष हिंदु सिंह तामलोर के नेतृत्व में डीएम को सौंपा ज्ञापन, 4000 करोड़ की राशि खाते में डालने की मांग