Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर की शाहपुरा थाना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मिलावटखोरों पर शिकंजा कसा है. पुलिस ने मिलावटी सरसों का तेल बनाकर बाजार में बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चावल के तेल में कलर मिलाकर सरसों का तेल बताकर बेचने वाले आरोपी विमल गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसके कब्जे सा भारी मात्रा में मिलावटी तेल भी बरामद किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चावल की भूसी के तेल में कलर मिलाकर बनाता था सरसों का तेल 
जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी विमल गुप्ता के कब्जे से 99 तेल के पीपे, करीब 80 लीटर ड्रम में भरा हुआ तेल, पीपे पैकिंग करने के उपकरण, रैपर आदि जब्त किए है. पकड़े गए आरोपी ने शाहपुरा के मनु विहार कॉलोनी में किराए पर मकान लेकर गोदाम बना रखा था, जहां उसने बाकायदा पूरी फैक्ट्री ही लगा रखी थी. आरोपी चावल की भूसी के तेल में कलर मिलाकर सरसों की तरह दिखने वाला तेल तैयार करता था. इसके बाद मिलावटी तेल को पीपो में पैक करके बाजार में बेचकर मोटा मुनाफा कमाता था. 



खाद्य सुरक्षा अधिनियम और धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज
खाद एवं सुरक्षा विभाग की टीम को इसकी भनक लगी, तो शाहपुर पुलिस के साथ गोदाम पर पहुंची और इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया. फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है. बता दें कि आरोपी विमल गुप्ता के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिनियम और धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है. वहीं, इस कार्रवाई के बाद मिलावटखोरों में भी हड़कंप मचा हुआ है. 


ये भी पढ़ें- नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को अन्य सहयोगियों की तलाश