Jaipur: जयपुर (Jaipur) जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते आंकड़ों के बाद अब जयपुर जिला प्रशासन (Jaipur District Administration) ने सभी 23 ब्लॉक में 1-1 सीएससी सेंटर पर भी कोरोना पेशेंट का इलाज होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan में संपूर्ण Lockdown लगाने की तैयारी! 5 मंत्री CM को आज देंगे Report


जयपुर में कोरोना के मामलों को कंट्रोल करने और मरीजों की इलाज उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं. इसी को लेकर जिला कलेक्ट्रेट में जेडीसी गौरव गोयल (Gaurav Goyal) की अध्यक्षता में बैठक हुई. 


यह भी पढ़ें- Rajasthan: कोरोना नियंत्रण के लिए आज कड़े फैसले संभव, जारी हो सकती नई गाइड लाइन


बैठक में अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने के लिए और ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए निर्देश दिए. इसको लेकर गौरव गोयल ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने और मरीजों को इलाज उपलब्ध करवाने के लिए प्रशासन की ओर से प्रयास किया जा रहा है. 


इसी में जयपुर के सभी 23 ब्लॉक में 1-1 सीएचसी को कोविड-19 सेंटर के तौर पर तैयार किया जा रहा है. जहां पर कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा. ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए और बेड उपलब्ध करवाने के लिए नोडल अधिकारियों को मरीजों के डिस्चार्ज करने अस्पतालों में सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर इलाज करने और ऑक्सीजन की सप्लाई के ऑडिट करने की निर्देश दिए गए हैं.