Rajasthan में संपूर्ण Lockdown लगाने की तैयारी! 5 मंत्री CM को आज देंगे Report

दिन भर समूह के मंत्री अपने विभाग के अधिकारियों और विशेषज्ञों से लेकर चर्चा करेंगे. वे लॉकडाउन या और अधिक पाबंदियों को लेकर होने वाले नुकसान और तैयारियों को लेकर रिपोर्ट बनाएंगे. 

Rajasthan में संपूर्ण Lockdown लगाने की तैयारी! 5 मंत्री CM को आज देंगे Report
शाम 6:00 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

Jaipur: कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) प्रदेश में सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. इस बाबत पांच सदस्य मंत्रिमंडल समूह मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट शाम 6:00 बजे तक देगा.

यह भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot आज करेंगे कैबिनेट बैठक, संपूर्ण लॉकडाउन सहित इन मुद्दों पर होगा मंथन

दिन भर समूह के मंत्री अपने विभाग के अधिकारियों और विशेषज्ञों से लेकर चर्चा करेंगे. वे लॉकडाउन या और अधिक पाबंदियों को लेकर होने वाले नुकसान और तैयारियों को लेकर रिपोर्ट बनाएंगे. शाम 6:00 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. 

यह भी पढ़ें- कोरोना से निपटने के लिए CM गहलोत ने बनाया 5 मंत्रियों का ग्रुप, सुझाव के आधार पर होगा निर्णय

पांच सदस्य मंत्रिमंडल समूह में दो मंत्री संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में हैं लेकिन तीन मंत्रियों की मंशा है कि लॉकडाउन की बजाय जन अनुशासन पखवाड़े को ही और अधिक सख्त किया जाए. प्रदेश में विवाह समारोह जैसे आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगे. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आवागमन के सभी साधनों पर भी पाबंदी लगे. जन अनुशासन पखवाड़े के आगामी दिनों तक प्रदेश में पाबंदियां लॉकडाउन जैसी ही हों.

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सभी मंत्रियों से कहा है कि अगर लॉकडाउन लगाने का निर्णय लेना पड़े तो मजदूर और निम्न वर्ग के जीवन यापन को लेकर भी तैयारी की जाए. प्रदेश में मजदूरों के पलायन जैसी स्थिति नहीं बननी चाहिए. मंत्री समूह के सुझावों के बाद आज रात तक गृह विभाग नई गाइडलाइन जारी कर सकता है.