Chomu, Jaipur News: जयपुर जिले के गोविंदगढ़ थाना इलाके के बलेखण मोड पर एक ट्रैक्टर ट्राली और कार की जबरदस्त भिड़ंत हो गई. हादसे में कार में बैठा एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. काफी देर तक युवक कार में फंसा रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूचना पर पहुंचे गौ रक्षक दल के मुकेश सोकिल और अन्य लोगों की मदद से गंभीर घायल युवक को काफी मशक्कत करके कार से बाहर निकाला गया और 108 एंबुलेंस की मदद से गोविंदगढ़ सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया. वहीं सूचना पर पहुंची गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को साइड में हटवाकर यातायात को सुचारू करवाया गया.



बता दें कि दो युवक कार में सवार होकर जयपुर से सीकर की ओर जा रहे थे. इसी दौरान बलेखण मोड़ के पास सामने से आ रहे ट्रैक्टर ट्रॉली और कार की भिड़ंत हो गई. इस हादसे में कार में बैठा एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. फिलहाल गंभीर घायल युवक का गोविंदगढ़ सरकारी अस्पताल में उपचार जारी है. गोविंदगढ़ थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.


पढ़ें जयपुर की एक और खबर


एक तरफ जहां अप्रैल के महीने में एक के बाद एक एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थानवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली तो वहीं, मई का महीना शुरू होते ही लोगों के पसीने छूटने शुरू हो गए हैं. राजस्थान में चिलचिलाती-चुभती लू वाली भीषण गर्मी की शुरुआत हो चुकी है. 



मौसम विभाग ने आज राजस्थान के कई हिस्सों में तेज लू चलने के आसार जताए हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने तापमान में बढ़ोतरी होने की आशंका भी जताई है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, जल्द ही राजस्थान में नौतपा शुरू हो सकता है. इसके चलते तापमान 44 से लेकर 45 डिग्री तक पहुंच सकता है. 



मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, मंगलवार 7 मई को  पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगहों पर अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. बीकानेर और जोधपुर संभाग में तेज लू चल सकती है. वहीं, 8 मई की बात करें तो नागौर, बाड़मेर, बारां, कोटा, जैसलमेर, जोधपुर और झुंझुनू में अलग-अलग जगहों पर लू चलने की संभावना है.



राजस्थान में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, तीन-चार दिन तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसके बाद बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिससे एक बार फिर मौसम में ठंडक महसूस हो सकती है. राजस्थान में मौसम अलग-अलग रंग दिखा रहा है. मई महीने की शुरूआत होते ही एक तरफ जहां राजस्थान का एक हिस्सा भीषण गर्मी से जूझ रहा है तो वहीं, दूसरी तरफ दूसरे धड़े में तापमान सामान्य बना हुआ है.  



9 मई से मिलेगी राहत
मौसम विभाग के अनुसार, एक नया वेदर सिस्टम डेवलप हो रहा है, जो 8 मई से एक्टिव होगा. इसका असर राजस्थान में भी देखने को मिलेगा. राजस्थान के दक्षिण और पूर्वी हिस्सों में 9 मई से मौसम में बदलाव आएगा और यहां आंधी चलने के साथ कई जगह बादल छाएंगे. साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती हे, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.