Jaipur: एसएमएस अस्पताल में क्राउड मैनेजमेंट करने की कड़ी में आज से नवाचार करते हुए नई ओपीडी की शुरुआत की गई है . एसएमएस अस्पताल में मेडिसिन के बाद अब तीन अन्य ओपीडी भी क्राउड कंट्रोल के लिए दो-दो जगह पर संचालित होंगी, जिनमें से हैंड सर्जरी ओपीडी की शुरूआत आज से की गई है . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की निशुल्क जांच-दवा योजना के बाद फ्री ट्रीटमेंट की घोषणा का सबसे ज्यादा असर एसएमएस अस्पताल में देखा जा रहा है जहां हर दिन औसतन 10 से 12 हजार मरीज ईलाज के लिए आते है.जिनमें से सबसे ज्यादा मरीज मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, ऑर्थोपैडिक और न्यूरो विंग में पहुंचते है. 


ऐसे में अस्पताल अधीक्षक डॉ अचल शर्मा ने इन विंग में काउंड कंट्रोल के लिए नई प्लानिंग की है .जिसके तहत इन ओपीडी को दो-दो भाग में विभाजित किया जा रहा है. पहले चरण में मेडिसिन ओपीडी को पृथक किया जा चुका है. अब ऑर्थो विभाग के हैण्ड सर्जरी, न्यूरो विभाग की स्पेशिलिटी क्लिनिक व कार्डियक थोरेसिक विभाग की डेडिकेटेड ओपीडी को पहली फ्लोर पर शुरू किया गया है.


इस नई व्यवस्था में न्यूरोलॉजी से जुड़ी अलग-अलग स्पेशिलिटी की बीमारियों के क्लिनिक सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक संचालित किए जाएंगे. देशभर में इस तरह डेडिकेटेड न्यूरो डिजीज शुरू करने वाला एसएमएस पहला इंस्टीट्यूट है. अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी सेग्रेगेटे करने के साथ ही सैम्पल कलेक्शन और ड्रग डिस्ट्रीब्यूशन की भी विशेष व्यवस्था की है.,ताकी परामर्श के बाद मरीज को सैम्पल के लिए कतारों में इंतजार ना करने पड़े और दवाएं भी जल्द मिल जाए.


ये भी पढ़ें...


Grah Gochar 2023: ग्रह गोचर से वृषभ, सिंह और धनु राशियों वाले हो जाएंगे मालामाल