Jaipur: राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अलग अलग समाज अपनी एकता दिखाते हुए शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. आगामी चुनावों को देखते हुए राजनैतिक हक मांगने के साथ ही सरकार के समक्ष अपनी मांगें रखे रहे हैं. 4 जून को विद्याधर नगर में माली, सैनी, कुशवाह, शाक्य, मौर्य समाज का महासंगम होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को ज्योतिनगर में माली महासंगम के कार्यालय का उद्घाटन किया गया. माली महासंगम में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सैनी, माली, कुशवाह, शाक्य और मौर्य समाज से अधिक से अधिक लोगों को उम्मीदवार बनाने की मांग की जाएगी. साथ में जनसंख्या के आधार पर ओबीसी में आरक्षण देने, राजनीतिक दलों के अग्रिम संगठनों में पदाधिकारी बनाने और चुनाव समितियों में सम्मिलित करने की मांग की जाएगी.


पूर्व मंत्री डॉ प्रभुलाल सैनी, माली सैनी महासभा के अध्यक्ष छुट्टन लाल सैनी और यूथ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेन्द्र सैनी ने कहा कि जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया जाए. 8 मार्च को सावित्री बाई फूले के नाम पर राजकीय कार्यक्रम करने, सावित्री बाई फुले को भारत रत्न से नवाजने, आरक्षण की मांग करने वाले समाज के लोगों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने, ओबीसी आरक्षण 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने, प्रत्येक जिलों में छात्रावास के लिए भूखंड आवंटित करने, नए संसद भवन में भी पुराने भवन की भांति महात्मा फुले और सावित्री बाई फुले की मूर्ति स्थापित करने और विश्वविद्यालयों में महात्मा फुले और सावित्री बाई फुले के नाम से शोधपीठ का गठन करने को लेकर इस महासंगम में मंथन होगा.


ये भी पढ़ें- Sikar: श्रीमाधोपुर में सैनी समाज आरक्षण को लेकर आक्रोशित,एसडीएम कार्यालय में की नारेबाजी


यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी


यह भी पढ़ेंः Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट