Jaipur News: राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम के 22 वर्षो के अथक प्रयासों में अब तक का इस साल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. तापीय विद्युत गृहों में स्थापित 7580 मेगावाट क्षमता की इकाइयों में से शनिवार 28 जनवरी को 7330 मेगावाट क्षमता की इकाईयां संचालित की जा रही है. यह उत्पादन निगम के गठन जुलाई 2000 से लेकर अब तक के 22 वर्षों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जिसे लेकर ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से बिजली विभाग के कर्मचारियों की पीठ थपथपाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- स्टेज पर बैठी दुल्हन के गालों से खेलने लगा दोस्त, भड़के दूल्हे ने उठा लिया यह कदम, फिर...


ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के प्रबन्धन एवं समस्त कर्मचारियों को बधाई .उन्होंने बताया कि राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के कोयला आधारित विद्युत गृहों में स्थापित तापीय इकाइयों की कुल विद्युत उत्पादन 7580 मेगावाट में से 7330 मेगावाट क्षमता की इकाईयां संचालित की जा रही है. जो अपने आप में एक महत्वपूर्ण प्रयास है. जिसे राजस्थान का हर जिला हर घर  रोशनी से जगमगा रहा है. 


इस अवसर पर उपस्थित राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक आरके शर्मा ने भी  विभाग की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की, साथ ही  तापीय विद्युत गृहों के सभी अभियंताओं और कर्मचारियों को बधाई दी. साथ ही  बताया कि निगम के कुशल अभियंताओ की देखरेख एवं अनवरत मेहनत के जरिए ही विभाग को यह सफलता मिली है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि  कुशल अभियंताओं और कर्मचारियों  के बेहतर रखरखाव, कुशल वार्षिक अनुरक्षण तथा श्रेष्ठ संचालन के कारण ही इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को हासिल किया गया है. जिसका सारा श्रेय उनकी टीम को जाता है. 


ये भी पढ़ें- Bharatpur Breaking : भरतपुर में सेना का विमान हुआ क्रैश, फैला मलवा, जुटी भीड़ अभी तक नहीं पहुंचा दमकल का दल