Jaipur: जयपुर रेलवे स्टेशन जीआरपी पुलिस की बडी कार्रवाई. प्रयागराज से जयपुर आ रही ट्रेन में 28 लाख ज्वैलरी चोरी की वारदात का 4 महीने बाद खुलासा किया.जीआरपी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 20 लाख की ज्वैलरी बरामद की.जीआरपी पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही अभी ओर भी वारदात खुलने का अंदेशा जताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर रेलवे स्टेशन स्थित जीआरपी पुलिस अधिकारी सम्पतराज ने बताया कि एक दम्पति प्रयागराज ट्रेन में यूपी से जयपुर आ रहे थे.इस दम्पति ने अपनी लडकी की शादी के लिए 28 लाख की ज्वलैरी खरीद जयपुर आ रहे थे.चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली गैंग बीच रास्ते में ट्रेन में सवार हो जाते है.दो आरोपी मुकेश सांसी और नरेश सांसी जो कि हरियाणा निवासी है. 


चलती ट्रेन में बिना टिकट सवार हो जाते है और यात्रियों से सम्पर्क में आकर हमदर्दी जताते हुए नजदीकिया बना लेते है.जब दम्पति को गांधी नगर स्टेशन नजदीक आता है तो दम्पति को कह देते है कि हम आपकी मदद कर देते है आपका बैग हम लोग उतारते है आप आगे चलो.


उसी दौरान आरोपी बैग से सोने के जैवरात चुरा लेते है.जब दम्पति अपनी बेटी के पास पहुंचकर आराम करने के बाद बैग से सामान निकालते है तो पता चलता है कि सोने चांदी की ज्वैलरी चोरी हो गई. दम्पति ने स्टेशन जीआरपी पुलिस को 28 लाख की ज्वैलरी चोरी का मामला दर्ज करवाया. जीआरपी पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर देती है. 


जीआरपी पुलिस को इन आरोपियों के पास कोई मोबाइल नहीं होता,ये आरोपी ऐसी जगह से ट्रेन में चढते जहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं हो.आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देकर रोडवेज बस के माध्यम से हरियाणा पहुंच जाते है.ऐसे में जीआरपी पुलिस को इन आरोपियों की तलाश करने में 4 महीने लग गए. 


आखिर में आरोपियों तक जीआरपी पहुंचने में सफलता मिली.आरोपियों से जीआरपी पुलिस ने 20 लाख की ज्वैलरी बरामद की,,,जीआरपी पुलिस ने पूछताछ में इन दोनो आरोपियों ने ज्वैलरी चोरी की वादरात करना स्वीकार किया.


यह भी पढ़ें...


समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन


इलाज के लिए अस्पताल के गेट पर 2 घंटे तक तड़पता रहा मरीज, जोधपुर किया रेफर, मौत