Rajasthan News: भीषण गर्मी के इस दौर में पूरा प्रदेश हीट वेव की चपेट में है. हीट वेव के कारण न केवल मौतें हो रही है, बल्कि बड़ी संख्या में लोग बीमार होकर अस्पताल पहुंच रहे. इसके साथ ही पीने के पानी को लेकर भी त्राहि त्राहि मची हुई है. वहीं, दूसरी ओर बिजली संकट कोढ़ में खाज साबित हो रहा है. इन तमाम समस्याओं को लेकर प्रशासनिक तंत्र लगातार फेल साबित हो रहा है. प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस इन मुद्दों को लेकर लगातार सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है. वहीं दूसरी ओर लोग भी सरकार की प्रशासनिक क्षमता को लेकर सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में अब राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा खुद इन समस्याओं और संकटों का समाधान करने के लिए एक तरह से मैदान में उतर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इन समस्याओं को लेकर अधिकारियों से चर्चा करेंगे मुख्यमंत्री 
भजनलाल शर्मा पानी, बिजली, हीट वेव एवं मौसमी बीमारियों जैसी तमाम समस्याओं को लेकर 31 मई को राज्य के सभी अफसर के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में सुबह 11:00 बजे यह समीक्षा बैठक बुलाई गई है. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राज्य में जल संरक्षण, जल संचयन, जल स्वावलंबन वनीकरण, वृक्षारोपण संबंधी कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे. साथ ही संपर्क पोर्टल पर जन अभियोग निस्तारण की प्रगति की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का यह कदम विभिन्न संकटों और समस्याओं के दौर से गुजर रही प्रदेश की जनता को राहत पहुंचाने वाला माना जा रहा है. बता दें कि प्रशासनिक सुधार विभाग ने उपर्युक्त एजेण्डा बिंदुओं से संबंधित विभागीय प्रशासनिक सचिवों से 30 मई सुबह 11 बजे तक वांछित सूचना भिजवाने के निर्देश दिए हैं.



जिला से लेकर ACS स्तर तक के अफसरों की परीक्षा
मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में राज्य के जिला स्तर से लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव तक के सभी संबंधित अफसर की परीक्षा का समय है. बैठक में सभी अतिरिक्त  मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव,  सचिव, विशिष्ट  सचिव, संयुक्त सचिव और प्रभारी जिला सचिव कॉन्फ्रेंस हॉल में मौजूद रहेंगे. इनके अलावा सभी संभागीय आयुक्त, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त, सभी जिला कलेक्टर, ऊर्जा, जलदाय., चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, वन एवं पर्यावरण, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज आदि विभागों के संभाग व जिला स्तरीय अधिकारी VC के जरिए जुड़ेंगे. 


रिपोर्टर- विष्णु शर्मा



ये भी पढ़ें- राजस्थान में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी,50 के पार पहुंचा पारा,इन जिलों में रेड अलर्ट