Rajasthan News: राजधानी जयपुर से सटे बगरू विधानसभा की लाखना ग्राम पंचायत के दादू दयाल नगर के बाशिंदों की पेयजल समस्या का लाख कोशिशों के बावजूद समाधान नहीं हो पा रहा है. स्थानीय लोग लगातार विरोध प्रदर्शन कर अपनी पीड़ा सरकार और जलदाय विभाग के अधिकारियों तक पहुंचाने का अथक प्रयास कर रहे है, लेकिन जिम्मेदार है कि कुम्भकरणी नींद से जागना ही नहीं चाहते. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जलदाय विभाग की टंकी में नहीं आया पानी
दरअसल, दादू दयाल नगर में करीब 4 साल पहले जल जीवन मिशन के तहत उच्च जलाशय का निर्माण किया गया था, लेकिन ग्राम पंचायत प्रशासन और जलदाय विभाग की आपसी खींचतान के चलते आज तक इस टंकी से पेयजल आपूर्ति शुरू नहीं की जा सकी, जिसको लेकर 9 जून को भी दादू दयाल नगर के लोगों विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों की समस्या को जी राजस्थान न्यूज ने प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद सांगानेर उपखंड अधिकारी ने लाखना ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की पीड़ा सुनी और जलदाय विभाग के अधिकारियों को टंकी ग्राम पंचायत को हैंड ओवर करने ने आदेश दिए. 


बगरू विधायक और जलदाय मंत्री के आवास पर धरने की दी चेतावनी
उपखंड अधिकारी ने ग्रामीणों को 5 दिन में पेयजल समस्या का समाधान आश्वासन दिया, लेकिन 7 दिन का समय निकल जाने के बाद भी धरातल पर कोई काम नहीं हुआ और ग्रामीणों की समस्या जस की तस बनी हुई. उपखंड अधिकारी के आश्वासन के बाद भी पेयजल समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और आज फिर स्थानीय लोगों ने खाली मटके और बर्तन के साथ नारे लिखे पोस्टर हाथों में लेकर पानी की टंकी के पास विरोध प्रदर्शन किया. स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द पेयजल समस्या का समाधान नहीं किया गया, तो बगरू विधायक और जलदाय मंत्री के आवास का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. 


रिपोर्टर- प्रदीप सोनी


ये भी पढ़ें- Alwar News: पानी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी महिलाएं, मटका फोड़ किया प्रदर्शन