Jaipur News: राजस्थान राज्य मंत्रालय कर्मचारी संघर्ष समिति की ओर से आज जयपुर में एक बड़ा धरना प्रदर्शन किया जाएगा. संघर्ष समिति के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कल राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर ''सचिवालय हो या राजस्थान वेतनमान एक समान, लागू करने की मांग को लेकर हल्ला बोला जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राठौड़ ने कहा मंत्रालयिक कर्मचारी और प्रदेश के अन्य कर्मचारी सरकार की नीतियों को क्रियान्वित करने का काम करते हैं लेकिन सरकार ने दोनों के वेतनमान में बहुत बड़ा अंतर करा हुआ है जबकि दोनों ही कर्मचारी एक जैसा काम करते हैं और वेतन की राशि बहुत बड़े अंतर से दोनों को मिलती है. 


यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे


दोनों कर्मचारी एक ही परीक्षा पास करके राज्य कर्मचारी के लिए चयन होते हैं, लेकिन वेतन एक समान नहीं मिलता, जिससे प्रदेशभर के कर्मचारियों में आक्रोश का माहौल है. राठौड़ ने कहा प्रदेश के सभी जिलों में जाकर कर्मचारियों से मीटिंग की गई, उसके बाद संघर्ष समिति ने कल जयपुर में बड़े धरने प्रदर्शन का ऐलान किया है. इसी को लेकर आज राजस्थान प्रावधाई बीमा कार्यालय में भी गेट मीटिंग कर लोगों को धरने में सफल बनाने के लिए आमंत्रित किया गया. 


आज धरना प्रदर्शन के बाद एक शिष्टमंडल जाकर सरकार को अपना मांग पत्र सौंपेगे, उसके बाद अगर सरकार ने जल्द ही कोई बड़ा निर्णय राज्य कर्मचारियों के हित में नहीं लिया तो आगे की रणनीति पर संघर्ष समिति द्वारा विचार करके निर्णय लिया जाएगा, उसके बाद पूरे प्रदेश में धरने प्रदर्शन शुरू किए जाएंगे.


यह भी पढे़ं- लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका


 


Reporter- Anup Sharma