Jaipur: आमेर विधानसभा क्षेत्र के युवकों के लिए 3 जून को रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा. इस मेले में प्राइवेट कंपनियां युवकों को रोजगार उपलब्ध करवाएगी. इसके साथ ही आमेर विधानसभा क्षेत्र में राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने रविवार को जालसू क्षेत्र में राजावास के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में दो कक्षा–कक्ष मय बरामदा एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजारामपुरा में एक कक्षा–कक्ष मय बरामदा के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. जैतपुरा खींची में सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया. इस अवसर पर जिला प्रमुख रमा चोपड़ा, जालसू प्रधान हरदेव यादव, पंचायत समिति सदस्य ज्योति कंवर, सरपंच मीनाक्षी मीणा सहित वार्डपंच एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर सतीश पूनिया ने lकहा कि, वर्ष 2013 से 2018 तक और 2018 से 2023 तक आमेर के स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं को विकसित करने पर विशेष कार्य हुये और आगे भी निरंतर जारी रहेंगे. जालसू की सीएचसी पूरे राजस्थान की सबसे उन्नत सीएचसी है,  जिसमें वेंटीलेटर तक की सुविधा उपलब्ध है. विधायक कोष से दो एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन राज्य सरकार की तरफ से ड्राइवर उपलब्ध नहीं होने के कारण वह चल नहीं पा रही हैं.


पूनिया ने कहा कि आमेर विधानसभा क्षेत्र राजधानी जयपुर के नजदीक है, लेकिन नजदीक होने के बावजूद भी यहां बहुत सारी सुविधाओं की कमी थी, उनको पूरी करने की भरपूर कोशिश की गई. सत्ता में रहते हुए और विपक्ष में रहते हुए भी. युवा दो तरीके की डिमांड सबसे ज्यादा करते हैं रोजगार की और खेल सुविधाओं की, इन सब कार्यों पर विशेष ध्यान देंगे.


पूनिया ने कहा, आमेर विधानसभा क्षेत्र के  नौजवानों के लिए एक रोजगार मेले का आयोजन करेंगे, इसको लेकर कुछ कंपनियों से बातचीत की है, जिनका कहना है कि 500 से 700 युवाओं को रोजगार के जरिए समायोजित करेंगे, और इस परंपरा को लगातार हम लोग चलाएंगे. क्योंकि हम जानते हैं कि सबको सरकारी नौकरियां नहीं मिलती, लेकिन कोई निजी काम मिल जाए, जिसमें वेतन भी ठीक मिले.


सुविधा और सम्मान भी मिले. आमेर विधानसभा क्षेत्र के सभी आमजन और कार्यकर्ता 3 जून को आयोजित होने वाले रोजगार मेले की सूचना युवाओं तक पहुंचाएं और जरूरतमंद युवा इसमें आवेदन कर सकते हैं. कबड्डी और वॉलीबॉल की बूथ से लेकर पंचायत तक, पंचायत से मंडल और मंडल से पूरी विधानसभा का, खेलों का बहुत ही आकर्षक आयोजन किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज


ये भी पढ़ें- पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?