जयपुर: देशभर में 44 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े. जयपुर के सीतापुरा स्थित महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज कैंपस में भी रोजगार मेला आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद रामचरण बोहरा और जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर मौजूद रहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश के लिए यह ऐतिहासिक दिन है. युवाओं को सरकारी नौकरी में आना बहुत बड़ा अवसर है. आपको देश का नाम रोशन करके दिखाना है. जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं उनके लिए यह यादगार दिन है लेकिन साथ-साथ देश के लिए भी यह बहुत ऐतिहासिक दिवस है.



आजादी के अमृत महोत्सव में जब देश विकसित होने के लक्ष्य पर काम कर रहा है, आपका सरकारी नौकरी में आना बहुत बड़ा अवसर है. ये युवाओं की मेहनत का परिणाम है और नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं को बधाई. प्रधानमंत्री ने नाम लिए बगैर गांधी परिवार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि एक समय देश में फोन बैंकिंग घोटाला होता था, पहले की सरकार में बैंक से लोन एक परिवार के लोग दिलवाते थे. यह लोन वापस नहीं चुकाया जाता था.


पिछली सरकार ने बैंकों को नुकसान पहुंचाया और हमने बैंक लूटने वालों की संपत्ति जब्त की. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के विस्तार में हमारे बैंकिंग सेक्टर की भी अहम भूमिका होती है. भारत उन देशों में से एक है, जहां का बैंकिंग सेक्टर सबसे मजबूत माना जाता है लेकिन 9 साल पहले ऐसी स्थिति नहीं थी.


उन्होंने आगे कहा कि जब सत्ता का स्वार्थ राष्ट्रहित पर हावी होता है तब कैसी बर्बादी होती है, देश में कई उदाहरण हैं. उन्होंने कहा कि हमारे बैंकिंग सेक्टर ने तो पिछली सरकार के दौरान इस बर्बादी को महसूस किया है. जयपुर में आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नियुक्ति पत्र वितरित कर बधाई दी.


युवाओं को मिला मेहनत का परिणाम- शेखवात


केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि यह युवाओं की मेहनत का परिणाम है. आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान इन कार्मिकों को नियुक्ति पत्र मिला है. ऐसे में देश के विकास में योगदान के लिए उनका दायित्व और बढ़ जाता है. अलग—अलग विभागों में नियुक्ति पाने वाले तमाम कार्मिक देश के विकास में अपना सहयोग करें.


यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान


यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर