Jaipur News, जयपुर: एटीएस द्वारा ग्राम ओडा थाना जावर माइंज जिला उदयपुर में स्थित रेलवे ओवर ब्रिज पर विस्फोट की घटना के मामले में गिरफ्तार अभियुक्त अंकुश सुहालका और बिहारीलाल सुहालका को जिला एवं सत्र न्यायाधीश उदयपुर में पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच के दौरान अभियुक्त अंकुश सुहालका की सूचना के आधार पर उसके अंबामाता घाटी तीतरडी उदयपुर स्थित मकान से अभियुक्त धूलचंद मीणा को विस्फोटक देने के स्थान की तस्दीक की जाने के पश्चात उसके पिता अभियुक्त बिहारीलाल की सूचना के आधार पर उसी मकान से भारी मात्रा में छिपाए गए विस्फोटक को जब्त किया गया. 
 
अभियुक्त बिहारीलाल की सूचना पर उसके मकान में बने दो रोशनदानों में बने आलों में छिपा कर रखे गए कुल 64 डेटोनेटर, 17 कार्ट्रिज (गुल्ले/छड़ें), 22 बंडल फ्यूज वायर (प्रत्येक में लगभग 7 मीटर वायर) और 1 बंडल कोर्टेक्स वायर (लगभग 100 मीटर) एटीएस द्वारा जब्त किया गया है. 


ये बरामद सामान प्रथम दृष्टया घटनास्थल पर मिले विस्फोटकों के अवशेषों के समान ही पाया गया है. मौके से जब्त शुदा सामान के सैंपल एफएसएल भिजवाए जाकर परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त की जाएगी. 


गिरफ्तार अभियुक्त बिहारीलाल से किए गए अनुसंधान से उसके द्वारा लंबे समय से अवैध विस्फोटकों का विक्रय स्थानीय व्यक्तियों को किए जाना पाया गया है. इसी सूचना के आधार पर मुख्य अभियुक्त धूलचंद भी बिहारीलाल सुहालका के बेटे अंकुश सुहालका से विस्फोट में काम में लिए गए डेटोनेटर, गुल्ले और फंसे वायर लेकर गया था.