Rajasthan News: आमेर के कुंडा स्थित लक्की वाइंस शराब की दुकान में देर रात 3 बजे शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई. शराब दुकान में रखी करीब 60 लाख से अधिक की शराब जलकर राख हो गई. आग की सूचना पर पहुंची अग्निशमन 3 गाड़ियों की 2 घंटे की मदद से आग पर काबू पाया गया. हालांकि, घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई, लेकिन दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाखों का माल-सामान जलकर हुआ राख 
शराब दुकान के मालिक सीताराम मीणा ने बताया कि देर रात अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई. शराब की दुकान में रखी 60 लाख से अधिक की शराब, साढ़े 3 लाख रुपये की नकदी और 25 लाख का फर्नीचर जलकर राख हो गया. रात को शराब की दुकान में रहने वाले लोग बाहर ही सो रहे थे. सामने स्थित दुकान वाले को आग धू धू कर जलता देख पुलिस को सूचना दी. 


कुंडा में देर रात आग लगने की दूसरी घटना 
वहीं आग की घटना से करीब 500 मीटर दूरी पर स्थित अग्निशमन कार्यालय से दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आमेर के कुंडा स्थित दुकान में देर रात आग लगने की दूसरी घटना है. इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक और मोटर पार्ट्स की दुकान में देर रात आग लगी थी. फिलहाल आमेर थाना पुलिस घटना की जांच कर रही है. 


पढ़ें जयपुर की एक और खबर


आराध्य देव गोविंद देवजी मंदिर में जल विहार की आज शुरुआत हुई. 12 दिन तक ठाकुरजी को जल विहार करवाया जा रहा है. रियासत कालीन चांदी के फव्वारे से ठाकुर जी को शीतलता प्रदान की जा रही. ठाकुर जी को सूती धोती धारण कराई जा रही है. दोपहर 12:30 से 12:45 बजे तक ठाकुर जी की जल यात्रा निकाली जा रही. जल यात्रा के दौरान तरबूज, आम, जामुन, लीची, फालसे सहित अन्य ऋतु फल अर्पित किए जा रहे है. खस और गुलाब के शरबत का भोग भी लगाया जा रहा है. इसी के साथ ठाकुर जी को दक्षिण भारत से मंगवाए चंदन का लेप लगाया गया. इस दौरान मंदिर परिसर में श्रद्धालु बड़ी संख्या में मौजूद रहे. पूरा मंदिर परिसर राधे गोविंद के जयकारों से गूंज उठा. 


ये भी पढ़ें- Bharatpur News: डीजे को लेकर एक परिवार के दो पक्षों में जमकर हुआ पथराव, 7 लोग घायल