Jaipur News: दुर्गाष्टमी पर्व पर मां दुर्गा का गुणगान हो रहा हैं. घरों से लेकर मंदिरों तक मां दुर्गा और कुलदेवी की विशेष अराधना की जा रही हैं. इसके साथ ही माता की ज्योत देखकर कन्या-बटुकों की मनुहार भी हो रही हैं. चैत्र नवरात्रि का आठवें दिन मां दुर्गा के आठवें स्वरुप मां महागौरी की पूजा हो रही हैं. आमेर के शिला माता मंदिर से दुर्गापुरा के दुर्गामाता मंदिर तक दर्शनों के लिए भक्तों का सैलाब देखने को मिल रहा हैं. बड़ी संख्या में भक्त श्रद्धानुसार माता को प्रसाद अर्पित कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढें- Fatehpur news: केसरी रंग से सजेगा फतेहपुर, रामनवमी को लेकर निकाली जाएगी भगवा रैली  


वहीं कुछ भक्त कनक दंडवत करते हुए, तो कुछ पैदल ही माता के दरबार में पहुंच रहे हैं. दुर्गापुरा के दुर्गामाता मंदिर में पुजारी महेंद्र भट्टाचार्य के सान्निध्य में मां दुर्गा की विशेष आराधना के साथ ही सुबह विशेष अभिषेक कर मनोहारी पोशाक धारण कराई गई. अलग-अलग स्थानों से आए भक्तों ने माता को ध्वजा, नारियल व भोग अर्पित किए. आमेर के मनसा माता मंदिर में भी कई आयोजन हुए. 


ये भी पढें- Chaitra Navratri 2023: राजस्थान के इस मंदिर में बाघों के खतरे के बीच भक्त करते हैं माता के दर्शन 


राजापार्क पंचवटी सर्किल स्थित माता वैष्णोदेवी मंदिर में अष्टमी पर्व पर माता को नवीन पोशाक धारण करवाई गई. इस दौरान कन्याओं को भोजन करवाया गया. वहीं माता रानी को पुड़ी , हलवा और छोले का भोग अर्पित किया गया. आमेर शिलामाता मंदिर से कुछ भक्त हाथी स्टैंड से सूरजपोल तक सीढिय़ां चढ़कर,तो कुछ नृसिंह मंदिर रोड होकर अपने वाहनों से चांदपोल से दर्शनों के लिए जलेब चौक पहुंचे.


ये भी पढ़ें- राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल से डॉक्टर्स को क्या है परेशानी समझिए