Jaipur News: संसार चंद रोड स्थित दरगाह मीरजी में हज़रत सैय्यद अनवार उर रहमान रहमातुल्लाह के 79 वा दो रोजा उर्स मुकम्मल हुआ. देर रात तक कव्वाली की महफिल सजी. इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एम सादिक खान , दानिश वेलफेयर सोसाइटी के संरक्षक व समाजसेवी हाजी सगीर उर्फ लल्लू भैया व पद्मश्री उस्ताद मोइनुद्दीन खान की दास्तान बंदी की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरगाह सज्जादानशीन डॉ. सैय्यद हबीबुर्रहमान नियाजी ने कहा कि हज़रत अनवार रहमतुल्लाह का दो रोजा उर्स में देश भर से अकीदत मंद शिरकत की ओर अपनी मुरादे मांगी. उन्होंने कहा कि देश के मशहूर कव्वाल अपने बेहतरीन कलम पेश कर लोगो से वाहवाही लूटी.


ख्वातीनो ने मन्नतों के दीप जलाए. उन्होंने कहा कि जब किसी की मुराद पूरी होती है तो 11या 21 दीप जलते हैं. इस मौके पर बड़ी तादाद में महिलाएं आती हैं और जो अपनी मुराद मांगती हैं और दीप उठाती हैं जब उनकी मन्नते पूरी होती है.


यहां सभी धर्म के महिला व पुरुष आते हैं और गंगा जमुना तहजीब की मिशाल कायम करते हैं. देश में अमन चैन, भाईचारा और खुशहाली की दुआ मांगी गई, साथ ही मजलूम फिलिस्तीनियों के हक में भी दुआ की गई. जनशीन फैजु उर रहमान नियाजी ने कहा की दो दिनों से उत्साह के साथ में उर्स मनाया गया.


हजारों की तादाद में मुरीद उर्स में शिरकत करने पहुंचे. उर्स के दूसरे दिन कल के रस्म के साथ देर रात तक देश भर से आए मशहूर मारूफ कव्वालों ने अपने कलाम पेश कर महफिल का समां बांध और देर रात तक चली महफिल के बाद दुआ का एहतमाम किया. तीसरे दिन मन्नतो के दीप रोशन किए गए. इस मौके पर बड़ी तादाद में महिला पुरुष दरगाह पर अपने दीप रोशन करने के लिए पहुंचे.